Tuesday, May 7, 2024
HomeViral Newsमां बेटी ने एक साथ पास की 10वीं की परीक्षा, बड़ी शानदार...

मां बेटी ने एक साथ पास की 10वीं की परीक्षा, बड़ी शानदार है ये कहानी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Assam HSLC 10th Result Out: असम से एक प्रेरणदायक खबर सामने आ रही है। यहां 34 साल की एक गृहिणी ने 10वीं की बोर्ड पेपर अपनी 16 साल की बेटी के पास कर दिखाया। ये मां-बेटी बिश्वनाथ जिले के सिलामारी गांव की रहने वाली हैं। इस परीक्षा में माजिया खातून को 49 और बेटी अफसाना को 52 प्रतिशत नंबर हासिल किया हैं। मां ने 16 साल पहले एफए अहमद हाई स्कूल में दाखिला लिया था। लेकिन शादी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाई।

आंगनवाड़ी वर्कर का कार्य करती है महिला

अब मां और बेटी ने सेकेंड डिवीजन में परीक्षा पास कर ली है। शादी के बाद माजिया आंगनवाड़ी वर्कर बन गईं। ज्योतिष का आगे की पढ़ाई नहीं करेंगी। बच्चों को अच्छा बनाने में लगी हुई हैं। वे सिर्फ यह साबित करना चाहते थीं कि वे 10वीं पास कर सकती हैं। वे सात भाई-बहन थे, इसलिए परिवार ने जल्दी ही शादी के लिए एक लड़का ढूंढ लिया। 2006 में उनकी शादी हो गई, जिसके कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। अब एकमात्र सोच बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाना है। उनके साथ काम करने वाले कई कर्मचारी 10वीं पास हैं।

मां की सफलता पर बेटी ने जाहिर की खुशी

बेटी अफसाना बताती हैं कि मां को ये नौकरी उस वक्त बिना किसी योग्यता के मिल गई थी, क्योंकि गांव में कोई आकर्षक नौकरी नहीं थी। बेटियों का कहना है कि उनकी मां ने कम पढ़ी लिखा थी, लेकिन किसी ने उनका मजाक नहीं उड़ाया। सभी ने एक अच्छा उदाहरण बनने में मदद की। मां-बेटी की सफलता पर मां-बेटी ने खुशी जताई। मां-बेटी की सफलता पर मां-बेटी ने जताई खुशी मां-बेटी की सफलता पर मां-बेटी ने खुशी जताई।

ALSO READ: Ram Navami 2024: लोगों के बीच पहुंचें ‘रामलला’, दर्शन करने उमड़ी भीड़

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular