Saturday, May 18, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: फेमस होने के लिए लगाई थी जंगल में आग, तीन...

Uttarakhand News: फेमस होने के लिए लगाई थी जंगल में आग, तीन युवक हुए गिरफ्तार

- Advertisement -

 India News up (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: आरोपियों के खिलाफ थाना क्षेत्र गैरसैंण में धारा 26 Indian Forest Act के तहत 34, 435, 505 Indian Penal Code द्वारा सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी युवक ने पूछताछ में बताया की सोशल मीडिया पर लाइक्स और फॉलोवर बढ़ाने और फेमस होने के लिए ये वीडियो बनाया था।

आरोपी युवको को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड के चमोली के जंगलो में आग की घटनाएं बढ़ रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है जहाँ कुछ युवक जॅंगल की आग को बढ़ावा दे रहे है। चमोली पुलिस ने इस वीडियो को नज़र रखते हुए जांच की तो पता लगा वीडियो पांडवाखाल (गैरसैंण) का है। पुलिस द्वारा उन युवको को हिरासत में लिया गया है , जिनका नाम है बृजेश कुमार निवासी बिहार, सलमान निवासी बिहार और सुखलाल निवासी बिहार। उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने जंगल की आग की घटनाओ के लिए निर्देश जारी किए।

ALSO READ:Uttrakhand News: पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों ने लगाए जय श्री राम के जयकारे , पहुँचे हरिद्धार

पुलिस द्वारा जनता को अपील

पुलिस द्वारा जनता को अपील की गई की कुछ अराजक तत्व जंगल मे आग लगा रहे। जिसके वजह से वन अग्नि की घटनाएँ बढ़ गई है। वनों को क्षति ना पहुंचाए साथ ही वनों को सहेज कर रखे। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि ऐसी घटना के मामले में स्थानीय निवासी पहले सूचना देने वाले होते है। उन्होंने कहा कि आपसभी कही भी आग लगने पर वन विभाग या फायर सर्विस को जल्द से जल्द सूचित करे। जो भी वनों में आग लगाता है , ऐसे व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर सख्त कारवाई की जायेगी। उन्होंने बताया सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो ना डालें साथ ही फॉरवर्ड न करें।

ALSO READ:Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में हुए वायुसेना पर आतंकवादी हमले की खरगे, राहुल ने की निंदा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular