Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election: उम्मीदवार छेद्दू चमार का नामांकन हुआ रद्द... बौखलाकर कही...

Lok Sabha Election: उम्मीदवार छेद्दू चमार का नामांकन हुआ रद्द… बौखलाकर कही यह बात

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election: यूपी के कौशांबी क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार बनकर नामांकन दाखिल करने वाले छेददू चमार का पर्चा खारिज हो गया। पर्चा खारिज होने से दुखी छेददू ने प्रदेश के Deputy CM पर गंभीर आरोप लगाया है। आरोप यह कि 11 बार चुनाव लड़ने के चलते उसे नामांकन से दाखिल करने वाले सारे कागज अच्छे तरीके से याद है। धक्का-मुक्की व बदसूलूकी ने उसे इतना फेमस बना दिया कि बीजेपी उम्मीदवार के साथ आए Deputy CM ने हार के डर से उसे मैदान से ही हटवा दिया है।

छेददू ने मीडिया को बताया, अगर वहाँ इतने अधिकारी नहीं होते तो मैं चमार हुँ, डीएम को उठाकर वहीं पटक देता। निर्दलीय उम्मीदवार छेददू चमार ने 2 मई को अपना पर्चा दाखिल किया था। पर्चा दाखिल कर जब वह कलेक्ट्रेट से बाहर निकल रहे थे तो उन्होंने डफली बजा दी थी। जिस पर CO सदर सत्येंद्र तिवारी ने उन्हें बेइज्जत करते हुए धक्का मारकर बाहर निकाल दिया था। जिसको वीडियो वायरल हो गया , और वह चर्चाओं में आए।

यह है पूरा मामला

तहसील सिराथू के तैबापुर गांव का रहने वाला छेददू चमार पेशे से बर्तन की फेरी लगाने वाला है। छेद्दू चमार को आम जनता धरती पकड़ के नाम से जानती है। वह पिछले 24 साल में 11 चुनाव में उम्मीदवारी कर अपनी किस्मत आजमा चुका है। 2024 चुनाव में छेद्दू ने अपनी तैयारी साल भर पहले से ही कर ली थी। उसने 2 मई को अपना नामांकन पत्र अपने परिवार 95 साल की मां महेशिया, पत्नी उर्मिला एवं भाई व उनकी पत्नियों को प्रस्तावक बना कर दाखिल किया था।

ALSO READ: Uttarakhand News: फेमस होने के लिए लगाई थी जंगल में आग, तीन युवक हुए गिरफ्तार

नामांकन दाखिल कर घर जाने के दौरान उससे एक छोटी सी गलती हो गई। उसने पुलिस के सामने मीडिया को आकर्षित करने के लिए अपने जाने-माने अंदाज मे डफली बजाने लगा। यह बात ड्यूटी पर तैनात सर्किल अफसर मंझनपुर संत्येंद्र तिवारी को भायी नहीं। उन्होंने उसे न सिर्फ अपमानित किया बल्कि धक्का मारकर उसे बाहर निकाल दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। करीब 50 हजार से अधिक लोगों ने सोशल मीडिया एक्स पर छेद्दू के लिए इंसाफ की मांग की है।

DEO ने नामांकन को खारिज किया

मामले को तेज़ी पकड़ता देख भारत निर्वाचन आयोग ने प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी से तलब की। देर रात DEO राजेश राय से मामले की जांच रिपोर्ट भेजे जाने की बात कही है। शनिवार को नामांकन पत्र की जांच के बाद DEO ने छेद्दू चमार के नामांकन को खारिज कर दिया। नामांकन खारिज होने की जानकारी मिलते ही प्रत्याशी छेददू का सांसद बनने का सपना टूट गया।

ALSO READ: Crime: ग्रेटर नोएडा से अगवा किए गए 15 साल के लड़के का मिला शव, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular