होम / Uttarakhand News: PM मोदी के जन्मदिन पर सितारगंज में शुरू हुआ आयुष्मान भव: कैंपेन, 35 करोड़ लोगों को होगा फायदा, जानें पूरी खबर

Uttarakhand News: PM मोदी के जन्मदिन पर सितारगंज में शुरू हुआ आयुष्मान भव: कैंपेन, 35 करोड़ लोगों को होगा फायदा, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Narendra Modi Birthday Special: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देशभर में स्वास्थ व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आयुष्मान भवः कैंपेन चलाया जा रहा है। इस योजना से 35 करोड़ लोगों को सीधे लाभ मिलने जा रहा है। अभियान के जरिए आम लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरुक किया जायेगा। वही सितारगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने विधि विधान से फीता काटकर सितारगंज विधानसभा में आयुष्मान भव कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

ये स्कीम मोदी की सबसे लोकप्रिय योजना में से एक

बता दे कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना एक फ्लैगशिप स्कीम है। इसे नेशनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा लागू किया जाता है। इसके जरिए 5 लाख रुपये तक के उपचार की सुविधा दी जाती है। इस स्कीम को मोदी सरकार की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक माना जाता है जिससे करोड़ों की संख्या में लोगों को सीधे लाभ पहुंचा रहा हैं। आयुष्मान भव कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा-इस अभियान के तहत हम स्वास्थ्य सेवाओं को प्रमोट करेंगे।

रोगों के समाधान के बारे में भी बताया

साथ ही लोगों के बीच स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं की अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। जिससे भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंच सकें. इस दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने सितारगंज स्वास्थ्य केंद्र में बना रहे नए भवन का भी निरीक्षण किया कैबिनेट मंत्री सौरभ सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जल्दी ही आधुनिक शुख सुविधाओं से लैस नए अस्पताल की सितारगंज को सौगात दी जाएगी। इस दौरान सितारगंज शानदार स्वास्थ्य केंद्र की सीएमएस डॉक्टर अभिलाष पांडे ने आयुष्मान भव कार्यक्रम के तहत होने वाले विभिन्न रोगों के समाधान के बारे में भी बताया।

ALSO READ: अंबेडकर नगर छेड़छाड़ मामला: पुलिस और तीन गिरफ्तार आरोपियों के बीच हुई झड़प, दो के पैर में लगी गोली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox