होम / Ramnagar News : तीन गुना तक महंगा हुआ कॉर्बेट का भ्रमण, जानें कितना लगेगा रात्रि विश्राम शुल्क

Ramnagar News : तीन गुना तक महंगा हुआ कॉर्बेट का भ्रमण, जानें कितना लगेगा रात्रि विश्राम शुल्क

• LAST UPDATED : September 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Ramnagar News रामनगर : Ramnagar News लंबे समय बाद रामनगर के कॉर्बेट पार्क में सफारी व नाईट स्टे के रेट बढ़ गए। अब कॉर्बेट पार्क में भ्रमण के रेट पहले के मुताबिक 3 गुना तक बढ़े है ।

हर वर्ष लाखों पर्यटक करते है भ्रमण

विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क में भ्रमण करना अब पर्यटकों के लिए तीन गुना तक महंगा होने जा रहा है। इसमें दैनिक भ्रमण में तीन गुना जबकि रात्रि विश्राम में डेढ़ से दो गुना की बढ़ोतरी हुई है। हर वर्ष कॉर्बेट पार्क में देश विदेश से लाखों पर्यटक कॉर्बेट पार्क के वनों और वजयजीवों के दीदार के लिए पहुंचते है।

वहीं कॉर्बेट पार्क आने वाले पर्यटक पार्क के अलग अलग जोनों में रात्रि विश्राम के साथ ही डे विजिट सफारी का भी लुफ्त उठाते है। पहले कॉर्बेट में डे विजिट सफारी के लिए पर्यटकों को 950 रुपए का शुल्क ऑनलाइन ज़मा करना पड़ता था। जिसे बड़ाकर अब तीन हज़ार रुपये कर दिया है।

कॉर्बेट पार्क के डिप्टी डायरेक्टर ने दी जानकारी

इस विसय में जानकारी देते हुए कॉर्बेट पार्क के डिप्टी डायरेक्टर दिगांत नायक ने बताया कि 2009 से कॉर्बेट में बुकिंग की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की गई थी।तब से भ्रमण शुल्क को बढ़ाया नहीं गया था। शासन द्वारा शुल्क को बढ़ाने का शासनादेश कॉर्बेट प्रशासन को मिला है। जिसमे तीन गुना तक भ्रमण शुल्क व रात्रि विश्राम शुल्क को भी डेढ़ गुना से दो गुना तक बढ़ाया गया है।

Also Read – Rampur News : अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आज होंगी अंतिम सुनवाई, भाजपा विधायक ने दर्ज…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox