होम / अयोध्या के राम मंदिर पर सवाल उठाते ही गिरा मंच, पूर्व सांसद अनवर अंसारी सहित कई घायल

अयोध्या के राम मंदिर पर सवाल उठाते ही गिरा मंच, पूर्व सांसद अनवर अंसारी सहित कई घायल

• LAST UPDATED : January 20, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू है। देश राममय हो गया है और अधिकतर लोग भगवान श्री राम का नाम जप रहे हैं। लेकिन अभी भी कई लोग हैं जो श्री राम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। हालांकि, इनमें से कई लोगों के लिए ऐसी राजनीति कुछ लोगों के लिए भारी पड़ जाती है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जिले में जहां भगवान श्री राम को लेकर जब बुरी खबर चल रही थी तो एक मजबूत मंच पल भर में ढह गया।

दरअसल, गया जिले के अतरी प्रखंड के डिहुरी गांव में पसमांदा मुसलमानों की एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें जेडीयू के पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी भी शामिल हुए। यह कार्यक्रम स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व मंत्री अब्दुल कय्यूम अंसारी की 51वीं पुण्य तिथि पर आयोजित किया गया था, जिसमें कई लोग शामिल हुए। कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे। कार्यक्रम के लिए मंच भी बनाया गया था। मंच पर स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व मंत्री कय्यूम अंसारी की बड़ी तस्वीर भी रखी गयी थी। लोग उनके बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे थे। तो इस कार्यक्रम में कई लोग ऐसे भी थे जो भगवान श्री राम के नाम पर राजनीति करने लगे।

श्रीराम का नाम आया तो मंच बुरी तरह ढह गया

कार्यक्रम में एक वक्ता को हिंदू समुदाय के नाम पर राजनीति करना महंगा पड़ गया। जैसे ही उनकी जुबान पर हिंदू समाज के पूज्य भगवान श्रीराम का नाम आया, मंच बुरी तरह ढह गया। भाषण दे रहे और मंच पर बैठे सभी लोग जमीन पर गिर पड़े और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कई लोगों को चोटें भी आईं। कुछ नेता घायल हुए, लेकिन किसी को शारीरिक क्षति नहीं पहुंची।

आपको बता दें कि अतरी प्रखंड के डिहुरी पंचायत में पसमांदा समाज द्वारा स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व मंत्री अब्दुल कय्यूम अंसारी की 51वीं पुण्य तिथि मनाई जा रही थी। इस मौके पर पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी मौजूद रहे। इस मौके पर पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी समेत अन्य मौजूद थे। कुछ लोग अब्दुल कय्यूम अंसारी के कार्यों के कसीदे पढ़ रहे थे तो कुछ वक्ता एक खास समुदाय के आदर्शों के नाम पर राजनीतिक भाषण भी दे रहे थे। इसी बीच जैसे ही वक्ता की जुबान पर पूज्य प्रभु श्री राम और उनकी पावन भूमि का नाम आया, मंच अचानक ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

इस हादसे में मुख्य वक्ता और पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के भी बाएं पैर में चोट लग गयी। उन्होंने बताया कि उनके दाहिने पैर के घुटने पर पहले से ही बेल्ट बंधी हुई थी। अब इस पैर में भी चोट लग गई, लेकिन कोई बात नहीं। हालांकि, पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने यह भी कहा कि हमें बताया गया था कि आसपास के कई गांवों के लोग भाग लेंगे, लेकिन यहां ऐसा नहीं देखा गया। शायद ठंड बहुत थी इसलिए लोग नहीं आये।

Also Read:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox