होम / Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन सिर पर लगाए लाल चंदन का तिलक, मिलेंगे अचूक फायदे

Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन सिर पर लगाए लाल चंदन का तिलक, मिलेंगे अचूक फायदे

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है। इनकी कृपा से ही व्यक्ति को जीवन में सुख, समृद्धि और मान-सम्मान प्राप्त होता है। यदि सूर्य प्रतिकूल स्थिति में हो तो व्यक्ति चाहे कितनी भी मेहनत कर ले, उसे सफलता नहीं मिलती है। इन्हें जीवन में सम्मान के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ता है।

ऐसे में सूर्य देव को प्रसन्न करने और कुंडली में उनकी स्थिति मजबूत करने के लिए रविवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति इस दिन उपाय करता है तो उसे सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। हमें अपने रविवार के अद्भुत उपायों के बारे में बताएं…

रविवार को करें ये उपाय करें

  • सूर्य देव को हमेशा रविवार के दिन अर्घ्य दें। साथ ही अर्घ्य देते समय ‘ओम सूर्याय नम:, ओम वासुदेवी नम:, ओम आदित्य नम:’ मंत्र का जाप करें। इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन गुलाब का तिलक लगाकर घर से निकलें। इससे आप हर काम में जरूर सफल होंगे। इसके अलावा रविवार के दिन लाल रंग पहनना बहुत शुभ माना जाता है।
  • घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर चमकीले देसी दीपक लगाएं। इस उपचार से देवी लक्ष्मी और सूर्य देव दोनों प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए अंगूर, दूध, चावल और वस्त्र का दान करें। इससे सूर्य देव प्रसन्न होंगे और आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है।
  • किसी मनोकामना को पूरा करने के लिए रविवार के दिन एक पत्ता बनाएं, उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखें और उसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें।
  • अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि और प्रसिद्धि पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन किसी पेड़ के नीचे आटे का चौमुखा दीपक जलाएं। सरसों के तेल का प्रयोग करना चाहिए।
  • अगर आप धन और समृद्धि पाना चाहते हैं तो रविवार की शाम को सोने से पहले अपने सिरहाने के पास एक गिलास दूध रखें। फिर वह अगली सुबह उठकर दूध को बबूल के पेड़ के नीचे डाल देता है। इससे आपको धन और समृद्धि की प्राप्ति होगी।

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox