Monday, July 1, 2024
HomeCrime NewsCrime News: 60 लाख के लिए रची खौफनाक कहानी, 18 साल बाद...

Crime News: 60 लाख के लिए रची खौफनाक कहानी, 18 साल बाद पुलिस ने उठाया सच से ऐसा पर्दा

- Advertisement -

 India News UP (इंडिया न्यूज़), Crime News:  यूपी के आगरा से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने बीमा की रकम पाने के लिए अपनी ही मौत की ऐसी कहानी रची जिसे जान आप दंग रह जाएंगे। पूरा मामला रकाबगंज का है। एक शख्स ने बीमा की रकम पाने के लिए अपनी ही मौत का झूठा षड़यंत्र रचा। शख्स ने खाना खिलाने के बहाने एक भिकारी को पहले गाड़ी में जलाया फिर जिंदा जलने के लिए छोड़ दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक,(Crime News)

ये घटना 18 साल पहले की है। एक शख्स बीमा की रकम पाने के लिए खुद का अपहरण करता है और छुप कर गाड़ी में बैठ जाता है, जिस गाड़ी में युवक बैठा हुआ होता है उसी गाड़ी को एक दिन तेज रफ़्तार कार टक्कर मार देती है, जिस कारण कार में आग लग जाती है। जिसकी वजह से कार में छिप कर बैठा युवक झुलस जाता है और मौके पर ही युवक की मौत हो जाती है।

पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा

पुलिस कार पर लगी नंबर प्लेट के सहारे कार के मालिक से संपर्क करती है । पता चलता है की कार दनकौर गौतमबुद्ध नगर के निवासी विजय सिंह के बेटे अनिल सिंह की है। विजय सिंह अपने भाई अभय सिंह और रामवीर के साथ शव की पहचान करते है। छानबीन में पता चलता की अनिल सिंह एक ट्रेवल एजेंसी चलता था। अनिल सिंह ने 60 लाख का बीमा करा रखा था। मौत के बाद बीमा राशि घर वालो को मिल जाती है।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने दी ये जानकारी

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया की उन्हें गोपनीय सूत्र से इस जलसाजि की खबर मिली की। उसके बाद पुलिस ने अहमदाबाद से अनिल को जिंदा पकड़ लिया। अनिल के खिलाफ धोखाधड़ी और हत्या का मुकदमा चल रहा है। साजिश में अनिल सिंह के पिता विजय ,चाचा अभय सिंह और रामवीर भी शामिल थे। तीनो ने अनिल को मृत दिखा कर बीमा कंपनी से 56 लाख रूपए ऐठ लिए। पुलिस ने रामवीर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि विजय सिंह और अभय सिंह ने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया है।

Also Read: 

SHARE
Poonam Rajput
Poonam Rajput
Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular