Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest Newsइस बार बाप-दादाओं की जमीन बेचकर लड़ेंगे... टिकट मिलने पर बोले अफजाल...

इस बार बाप-दादाओं की जमीन बेचकर लड़ेंगे… टिकट मिलने पर बोले अफजाल अंसारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Afzal Ansari : 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टिया धीरे – धीरे अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट को जारी कर रहे है। इसी क्रम में कल समाजवादी पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों के घोषणा की। जिसमे एक नाम मुख़्तार के भाई अफजाल का भी है। सपा से टिकट मिलने के बाद अफजाल ने बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद राजनीति में हलचल मच गई है।

बीजेपी पर बोला हमला (afzal ansari)

2024 लोकसभा चुनाव में सपा से टिकट मिलने के बाद अफजाल अंसारी ने बयान दिया। जिसमे उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी पर निशाना साधा है। अफजाल को टिकट मिला तो उन्होंने जीत का दावा कर दिया। अफजाल ने कहा इस बार इतिहास बनेगा और मै जीतूंगा। बता दे, माफिया डॉन मुख्तार अंसारी अभी भी जेल में है। अफजाल ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे सरकारी मशीनरी के जरिए लूटा गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार चुनाव लड़ने के लिए मै अपने बाप-दादाओं की जमीन बेचकर चुनाव लडूंगा और जीत कर इतिहास बनाऊंगा।

राम मंदिर पर अफजाल ने क्या कहा

अफजाल ने कहा कि यहां की गरीब जनता मेरा साथ देगी। मेरे वहा मोदी फैक्टर नहीं चलेगा। राम मंदिर पर अफजाल ने कहा कि ये आस्था का विषय है उसको लेकर बीजेपी बस राजनीति कर रही है। सपा ने कल 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। आपको बता दे, साल 2019 में अफजाल बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। उस समय यूपी में बसपा और सपा का गठबंधन था।

गैंगस्टर केस में मिली थी 4 साल की सजा

बसपा प्रत्याशी अफजाल ने तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को हराया था। कुछ महीने पहले एमपी-एमएलए कोर्ट ने अफजल को गैंगस्टर एक्ट मामले में दोषी करार देते हुए चार साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्यता चली गई। अफ़ज़ल अंसारी ने 2007 गैंगस्टर एक्ट मामले में अपनी सज़ा को निलंबित करने का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। अफजल ने राहुल गांधी के केस का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक लगाने की अपील की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। SC ने अफजल की सजा पर रोक लगा दी थी।

गौरतलब है कि इसी साल 29 अप्रैल को गाजीपुर की विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने अफजाल अंसारी और उनके भाई मुख्तार अंसारी को 2007 के गैंगस्टर एक्ट से जुड़े एक मामले में दोषी करार दिया था। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को 10 साल और अफजाल अंसारी को 10 साल की सजा सुनाई थी। 10 साल तक। चार साल की कैद।

अंसारी परिवार की संपत्ति जब्त

आपको बता दें कि अंसारी और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में जिलाधिकारी गाजीपुर ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी के बैंक खाते में जमा 2 करोड़ 35 लाख रुपये को फ्रीज करने का आदेश दिया है। अंसारी और उसके गैंग आईएस-191 से जुड़े कई राज पुलिस के हाथ लगे हैं। इससे पहले अफजल और उसके परिवार की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। लखनऊ में अफजल का एक घर कुर्क किया गया। इसकी कीमत करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपये थी।

ALSO READ –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular