Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsAgra News: नोटों से भरा SBI ATM को उखाड़ ले गए चोर!...

Agra News: नोटों से भरा SBI ATM को उखाड़ ले गए चोर! मामले की जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Agra News: आगरा के कागरोल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने है। यहां कगरोल कस्बा स्थित बस स्टैंड के पास रामनिवास रावत के मकान में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा है। शाखा के बाहर ही बैंक की एटीएम मशीन लगी हुई है। रात के करीब पौने तीन बजे मैक्स सवार 6 बदमाश पुलिस की नाक के नीचे से एटीएम मशीन को उखाड़ ले गए। सूचना पाकर बैंक के अधिकारियों सहित आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह और एसओजी टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए हैं।

मकान मालिक ने क्या देखा

पहले एक व्यक्ति द्वारा रेकी गई और उसके बाद एक मैक्स पिकअप आती है और उसमे से 6 लोग उतरते है, और वो सबसे पहले एटीएम मशीन में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार काटकर कैमरे बंद कर देते है। उसके बाद उन्होंने करीब 2 बजकर 38 मिनट पर मशीन को गाड़ी से किसी रस्से से बांधकर खींचा है, लेकिन मशीन उखड़ नही पाई।  मशीन उखाड़ने की आवाज सुनकर बैंक शाखा के प्रथम तल पर सो रहे मकान मालिक रामनिवास रावत जाग गए और वो अपने नाती के साथ नीचे देखने आए। नीचे उन्हें सिर्फ एटीएम मशीन का शटर उठा हुआ दिखा।

ऐसे दिया घटना को अंजाम 

उन्होंने कुछ अनहोनी की आशंका पर करीब 2 बजकर 50 मिनट  डायल 112 पर सूचना दे दी। चोर दुबारा फिर करीब 2 बजकर 52 मिनट पर आए और 5 मिनट में एटीएम मशीन को मैक्स से बांधकर तोड़ दिया तथा मैक्स पिकअप में लादकर ले गए।  डायल 112 हेडक्वार्टर से इसकी सूचना थाना पुलिस को मिली । सूचना थाने पर मिलते ही करीब 3 बजे थाने की चीता गाड़ी पर तैनात सिपाही पहुंच गया। सिपाही कोहरा अधिक होने की वजह से वो देख नही पाया कि चोर गाड़ी लेकर कागारौल की तरफ से आगरा मार्ग पर किस तरफ गए है। कुछ देर बाद ही थानाध्यक्ष कागारौल जसवीर सिंह सिरोही भी मय थाना पुलिस के घटना स्थल पर पहुंच गए। थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी।

उसके बाद करीब साढ़े चार बजे एसीपी सैंया देवेश कुमार मय एसओजी टीम के मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए। सूचना पर आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने मौके पर पहुंच वहां मौजूद लोगों और बैंक कर्मियों से जानकारी जुटाई। थाना कागारौल इस समय अपंगता से जूझ रहा है। थाने में इस समय ना तो थाने की गाड़ी है, और ना पर्याप्त मात्रा में फोर्स है।

एटीएम में थी 30 लाख से अधिक की धनराशि

इस वजह से ना तो रात्रि के समय पुलिस गश्त कर पा रही है और ना क्षेत्र में हो रही घटनाओं का ससमय अनावरण। इससे क्षेत्र में हो रही लगातार आपराधिक घटनाओं से क्षेत्रीय जनता में आक्रोश है। एटीएम चोरी की  घटना पर पहुंचे आगरा पुलिस कमिश्नर से ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी की। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन पर रात्रि में कोई भी सिक्योर्टी गार्ड तैनात नही रहता है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार पुलिस और शाखा प्रबंधक से भी की थी।

आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि कागारौल में एसबीआई बैंक के एटीएम मशीन को करीब 6 लोग उखाड़ ले गए है। जिसमे शाखा प्रबंधक द्वारा लगभग 30 लाख रुपए के करीब धनराशि बताई गई है।  स्पेशल टीमों को जांच में लगाया गया है। जल्द घटना का अनावरण किया जाएगा। घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने थानाध्यक्ष कागरौल जसवीर सिंह सिरोही को लाइन हाजिर कर दिया है।

ALSO READ: 

Ram Mandir: राममय हुआ अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव, पतंगों पर छाए भगवान राम 

Ram Mandir Inauguration: यूपी के इस गांव में भगवान श्री राम को लोग कहते हैं मामा, आश्रम में दर्शन से पूर्ण होती है सभी मनोकामनाएं

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular