Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsKashi Vishwanath मंदिर में पुजारी के वेशभूषा में पुलिसकर्मीयों की तैनाती पर...

Kashi Vishwanath मंदिर में पुजारी के वेशभूषा में पुलिसकर्मीयों की तैनाती पर भड़के अखिलेश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Kashi Vishwanath: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पुजारियों की वेशभूषा में तैनात करने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस के आदेश को निंदनीय बताया है। साथ ऐसा करने वाले पुलिस अधिकारी को सस्पेंड करने की मांग की है। अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, “किस पुलिस मैनुअल के मुताबिक पुलिसकर्मियों का पुजारी की तरह कपड़े पहनना सही है? ऐसे आदेश देने वालों को निलंबित कर देना चाहिए। अगर कल को कोई ठग इसका फायदा उठाकर भोली-भाली जनता को लूट ले तो उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन क्या जवाब देगा?”

दरअसल, मामला यह है कि बनारस पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल के आदेश के बाद मंदिर के अंदर पुजारियों की ड्रेस में महिला और पुरुष पुलिसकर्मी की तैनाती होगी। वहीं पुलिस कमिश्नर ने मंदिर में पुलिसकर्मियों की तैनाती का कारण बता दिया है।

पुजारी के वेशभूषा में दिखे पुलिसकर्मी

काशी विश्वनाथ मंदिर में पुरुष पुलिसकर्मियों को धोती-कुर्ता के साथ मस्तक पर त्रिपुंड लगाते हुए देखा गया हैॆ। वहीं महिला पुलिसकर्मी सलवार कुर्ता पहने हुए नजर आईं। पुलिसकर्मियों की इस ड्रेस को लेकर तर्क देते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा, काशी विश्वनाथ मंदिर में लोग दूर-दूर से दर्शन करने आते हैं। वे पुजारियों को सम्मान करते हैं और उनकी बातों पर अम्ल करते हैं। वहीं वर्दी में खड़े पुलिसकर्मी अगर उन्हें आगे बढ़ने को कहते है, तो उन्हें अच्छा नहीं लगता।

Also Read- UP: मौलाना की 3 बीवियां, 2 बीवियां ढूंढ़ती रहीं, मौलाना साहब मिले तीसरी के पास

सपा ने धर्म के साथ खिलवाड़ बताया

अग्रवाल ने आगे कहा, “काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी बाकी जगहों से अलग है क्योंकि यहां पुलिस को हर तरह की भीड़ को मैनेज करना होता है। यहां भीड़ कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए नहीं है। पुलिस यहां लोगों को आसानी से दर्शन सुनिश्चित करने और उनकी मदद और मार्गदर्शन करने के लिए मौजूद है। कमिश्नर के फैसले पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है. सपा नेता मनोज राय ध्रुव चंडी का कहना है कि इस धर्म के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।”

Also Read- UP Weather: यूपी के इन जिलों में बारिश, पड़ेंगे ओले

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular