Sunday, June 16, 2024
HomeLoksabha Election 2024Akhilesh Yadav ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- 'क्योटो ' समेत...

Akhilesh Yadav ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- ‘क्योटो ‘ समेत यूपी की सभी 80 सीटें हारेगी बीजेपी

Akhilesh Yadav ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- 'क्योटो ' समेत यूपी की सभी 80 सीटें हारेगी बीजेपी

- Advertisement -

 India News UP ( इंडिया न्यूज ),  Akhilesh Yadav: देश में लोकसभा चुनाव जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार, 23 मई को एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ‘क्योटो वाले’ सीट समेत उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें हारेगी।

सपा सुप्रीमो ने कहा, देश की 140 करोड़ से अधिक आबादी भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को विपक्ष के हाथों 400 सीटें गंवाने पर मजबूर कर देगी और बची शेष 143 सीटें भी जीतने के लिए उन्हें मुश्किल हो जाएंगी।

यूपी की सभी 80 सीटें भी उनके हाथ से फिसल रही है- सपा प्रमुख

पूर्व सीएम ने आगे कहा, ”पहले, मैंने कहा था कि भाजपा ‘क्योटो वाले’ (मोदी की वाराणसी सीट) को छोड़कर सभी सीटें हारने वाली है। लेकिन समय के साथ ऐसा लगता है कि यूपी की सभी 80  सीटें भी उनके हाथ से फिसल रही है और भगवा पार्टी हार का स्वाद चखेगी।”

Also Read- UP Crime: दरोगा ने किया युवती के साथ धोखा, फेसबुक पर की दोस्ती … शादी का झांसा देकर किया रेप

‘सपा और कांग्रेस ‘एक से 11 हो गए हैं’- अखिलेश यादव

उनकी ‘क्योटो वाले’ टिप्पणी 2014 में ओसाका में प्रधानमंत्री मोदी और उनके तत्कालीन जापानी समकक्ष शिंजो आबे की उपस्थिति में भारत और जापान के बीच वाराणसी को ‘स्मार्ट सिटी’ में बदलने के लिए हस्ताक्षरित एक समझौता ज्ञापन के संदर्भ में थी। यादव ने कहा कि सपा और कांग्रेस ‘एक से 11 हो गए हैं’ जिससे ‘दिल्ली वालों’ (केंद्र में मोदी सरकार) के लिए तनाव पैदा हो गया है।

Also Read- Akhilesh Yadav: पंडाल के पाइप पर चढ़े युवक से ‘ये तो फौज की पक्की नौकरी के लिए पक्का है’, अखिलेश ने कही ये बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular