Sunday, June 16, 2024
HomeLoksabha Election 2024Mayawati ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- 'यूपी में भाजपा सरकार में...

Mayawati ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘यूपी में भाजपा सरकार में ब्राह्मणों का उत्पीड़न हो रहा है’

Mayawati ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- 'यूपी में भाजपा सरकार में ब्राह्मणों का उत्पीड़न हो रहा है'

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Mayawati: बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने गुरुवार, 23 मई को दावा किया कि ऊंची जाति के गरीब लोगों की स्थिति अच्छी नहीं है और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के तहत विशेष रूप से ब्राह्मणों को परेशान किया जा रहा है। बसपा प्रत्याशी मनीष तिवारी के समर्थन में मिर्जापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि राज्य में हिंदुत्व की आड़ में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार चरम पर है।

मायावती ने कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह ही गलत नीतियों का पालन कर रही है और विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा और उसके सहयोगियों की जातिवादी, पूंजीवादी और सांप्रदायिक नीतियों के कारण, एनडीए केंद्र में सत्ता बरकरार रखने में सक्षम नहीं होगा, बशर्ते कि चुनाव हो निष्पक्ष है और वोटिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती है।

‘हिंदुत्व की आड़ में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार – बसपा प्रमुख

उन्होंने आगे कहा, “हिंदुत्व की आड़ में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार चरम पर है। इसके साथ ही ऊंची जाति के गरीब लोगों की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है। खासकर ब्राह्मण समुदाय को पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर परेशान किया जा रहा है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ रही है, जबकि भ्रष्टाचार अभी भी खत्म नहीं हुआ है।”

Also Read- Video: उधारी के 100 रुपये ने कराई महिलाओं के बिच लड़ाई, बाल खींचकर की मारपीट

मुफ्त राशन योजना पर मायावती

केंद्र सरकार की मुफ्त राशन योजना का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा, ”जो थोड़ा सा मुफ्त राशन आपको दिया जा रहा है, उससे आपको स्थायी रूप से कोई फायदा नहीं होगा. मैं आपको बताना चाहती हूं कि आपको जो मुफ्त में राशन दिया जा रहा है, वह बीजेपी की जेब से नहीं आता है और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के लोग लेकिन आपके टैक्स के पैसे से।” मिर्जापुर में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

Also Read- Nawazuddin Siddiqui: अभिनेता नवाज़ुद्दीन के परिवार पर एक बार फिर आई आफत, अब भाई धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular