Sunday, June 16, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election Phase 6: 58 सीटों पर प्रचार खत्म, शनिवार को...

Lok Sabha Election Phase 6: 58 सीटों पर प्रचार खत्म, शनिवार को मतदान

Lok Sabha Election Phase 6: 58 सीटों पर प्रचार खत्म, शनिवार को मतदान

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Lok Sabha Election Phase 6: लोकसभा चुनाव के छठे दौर का मतदान शनिवार,25 मई को उत्तर प्रदेश की 14 सीटों, हरियाणा की सभी 10 सीटों, बिहार और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ सीटों, ओडिशा की छह सीटों, झारखंड में चार सीटों और जम्मू-कश्मीर एक सीट पर मतदान होना है।  अब तक 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और 543 में से 428 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान पूरा हो चुका है। अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होना है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

6वें चरण के प्रमुख प्रत्याशी

प्रमुख प्रतियोगियों में संबलपुर (ओडिशा) से धर्मेंद्र प्रधान, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी ( भाजपा) और कन्हैया कुमार (कांग्रेस), सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से मेनका गांधी (भाजपा), अनंतनाग-राजौरी (जम्मू और कश्मीर) महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) शामिल हैं। वहीं तमलुक (पश्चिम बंगाल) से अभिजीत गंगोपाध्याय (भाजपा), और भाजपा के मनोहर लाल खट्टर (करनाल, हरियाणा), नवीन जिंदल (कुरुक्षेत्र) और राव इंद्रजीत सिंह (गुड़गांव) लोकसभा सीट से मैदान में हैं।

Also Read- Rajasthan News: फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पुलिस की नजर, ट्रैक किए…

प्रचार के आखिरी दिन PM ने पंजाब और हरियाणा में एक-एक रैली की

उन्होंने इंडिया ब्लॉक पर कटाक्ष करते हुए कहा, “गाय ने दूध नहीं दिया है लेकिन घी को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है” क्योंकि गठबंधन “पांच साल में पांच पीएम बनाने की बात कर रहा है”।
मोदी ने यह भी कहा कि जब तक वह जीवित हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता।

एक दिन पहले, उन्होंने भारत गुट पर निशाना साधने के लिए 2010 से पश्चिम बंगाल में “77 वर्गों” को दिए गए ओबीसी दर्जे को रद्द करने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले का उल्लेख किया और कहा कि इसका “तुष्टिकरण का जुनून” हर सीमा को पार कर गया है।

Also Read- UP Crime: दरोगा ने किया युवती के साथ धोखा, फेसबुक पर की दोस्ती … शादी का झांसा देकर किया रेप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular