Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAkhilesh Yadav: उत्तरप्रदेश छोड़ दिल्ली चले अखिलेश, जल्द ही किसी और को...

Akhilesh Yadav: उत्तरप्रदेश छोड़ दिल्ली चले अखिलेश, जल्द ही किसी और को सौपेंगे कुर्सी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के मुख्य, अखिलेश यादव, विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे। उनके साथ कई और नेता भी देंगे इस्तीफा

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद, कई नेताओं ने लोकसभा में चुनाव लड़ा था जो पहले विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य थे। अब जब वे लोकसभा के सदस्य बन गए हैं, तो वे उत्तर प्रदेश की विधानसभा और विधान परिषद में सदस्यता छोड़कर मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद, इन सीटों पर उपचुनाव होना लगभग निश्चित है।

अखिलेश के साथ कई और नेता भी शामिल

उत्तरप्रदेश में अच्छे प्रदर्शन के बाद, समाजवादी पार्टी के मुख्य, अखिलेश यादव, विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे। अखिलेश मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधायक हैं। सपा के अवधेश प्रसाद भी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे, वे फैजाबाद की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। सपा के लालजी वर्मा भी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे, वे अंबेडकर नगर की कटेहरी विधानसभा सीट से विधायक हैं। सपा के जियाउर रहमान बर्क भी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे, वे मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से विधायक हैं।

यानी देखा जाए यूपी के 9 विधायक और एक एमएलसी अपने पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद इन सभी 9 विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव होना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे फिट और खूबसूरत महिला खिलाड़ी

ये भी पढ़ें: UP Politics: BJP में शुरू हुई बयानबाज़ी, संगीत सोम और संजीव बालियान में वार- पलटवार

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular