Wednesday, July 3, 2024
HomePoliticsAkhilesh Yadav: राहुल गांधी मामले में अखिलेश यादव का बयान, बोले-...

Akhilesh Yadav: राहुल गांधी मामले में अखिलेश यादव का बयान, बोले- इस फैसले के बाद लोकतंत्र और अदालतों पर विश्वास बढ़ा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav: सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार (4 अगस्त) को ‘मोदी’ सरनेम टिप्पणी मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी। भारतीय गठबंधन के विपक्षी नेताओं ने लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की बहाली की सराहना करते हुए इसे “सच्चाई की जीत” बताया। जैसे ही इस बात की घोषणा हुई, वैसे ही दिल्ली समेत अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में जश्न शुरू हो गया और कार्यकर्ता नाचने लगे और श्री गांधी के पक्ष में नारे लगाने लगे।

लोकसभा सचिवालय ने कल दी थी जानकारी

बता दें, कांग्रेसी नेताओं द्वारा लगातार उठाए जा रहे सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए लोकसभा सचिवालय के पदाधिकारी ने कहा था ‘दोनों स्थितियों की तुलना नहीं की जा सकती है। सत्र न्यायालय का आदेश कार्य दिवसों के दरम्यान आया था। जबकि सुप्रीम कोर्ट का आदेश शुक्रवार को आया था। लोकसभा सचिवालय शनिवार और रविवार को बंद रहता है। कांग्रेस के पत्रों की जांच सोमवार को की जाएगी। इसके बाद योग्यता के आधार पर फैसला लिया जाएगा।’

लोकतंत्र और अदालतों पर विश्वास बढ़ा- अखिलेश यादव

वहीं, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, “जहां तक कांग्रेस नेताओं और राहुल गांधी का सवाल है, मैं उन्हें सदस्यता बहाल होने पर बधाई देना चाहता हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट को भी बधाई देता हूं। इस फैसले के बाद लोकतंत्र और अदालतों पर विश्वास बढ़ा है।”

भाजपा की साज़िश का अब पर्दाफ़ाश हो गया

भाजपा विपक्ष के सांसदों और विधायकों की सदस्यता छीनने का षड्यंत्र करते-करते अब ख़ुद इसका शिकार हो गयी है। अब देखते हैं वो कितनी जल्दी अपने सांसद की सदस्यता को बर्ख़ास्त करती है और कितनी जल्दी अन्य की सदस्यता बहाल करती है। भाजपा की साज़िश का अब पर्दाफ़ाश हो गया है।

Also Read: UP Legislature: दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां मणिपुर की घटना की निंदा न की गई हो-…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular