Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsAkhilesh Yadav: अखिलेश के जन्मदिन पर कैंपेन, सपा चलाएगी पौधारोपण अभियान

Akhilesh Yadav: अखिलेश के जन्मदिन पर कैंपेन, सपा चलाएगी पौधारोपण अभियान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Akhilesh Yadav: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन की अवसर पर कार्यकर्ताओं और समर्थकों में बहुत उत्साह है। उनके जन्मदिन के अवसर पर कई विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने एक विशेष वृक्षारोपण अभियान का आयोजन करने की घोषणा की है।

हर गाँव में ‘ PDAपेड़ ‘ लगाएंगे

समाजवादी पार्टी के वृद्ध राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर, कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उत्साह व्यक्त है। ऐसे मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इसी मौके पर, प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने एक विशेष वृक्षारोपण अभियान की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: CM Yogi: योगी सरकार की बच्चों के लिए पहल, अब चलेगा संचारी रोग पर नियंत्रण के लिए अभियान

इस अभियान के अंतर्गत, 1 जुलाई से 7 जुलाई तक, पूरे उत्तर प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में वृक्षारोपण किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और हरित प्रदेश का निर्माण है।

यूपी प्रदेश के अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने एक पत्र में बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के जन्मदिन पर सभी मिलकर उत्तर प्रदेश के हर गाँव में ‘PDA पेड़’ लगाएंगे, उन्होंने कहा कि वे ‘बरगद और पीपल, नीम’ का पौधारोपण करेंगे।

बरगद पीपल और नीम के पेड़ लगाएंगे

इस अभियान के दौरान सपा नेताओं और समर्थक पेड़ जैसे बरगद, पीपल, और नीम लगाने का प्रस्ताव लाएगा। इन पेड़ों का चयन खासकर इसलिए किया गया है क्योंकि ये पेड़ लंबे समय तक जीवित रहते हैं और पर्यावरण के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। बरगद और पीपल के पेड़ प्राकृतिक छाया प्रदान करते हैं और अधिक मात्रा में ऑक्सीजन उत्पन्न करते हैं, जबकि नीम का पेड़ औषधीय गुणों के लिए प्रसिद्ध है।

ये भी पढ़ें: Youtube: यूट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने थे, युवक ने किया ऐसा काम पुलिस आ गई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular