Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsCAA नोटिफिकेशन के बाद UP में अलर्ट, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

CAA नोटिफिकेशन के बाद UP में अलर्ट, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), CAA: उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने पर पुलिस को सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को भ्रमणशील रहने के निर्देश दिये हैं और संवेदनशील इलाकों में पैदल गश्त कर निगरानी करने के निर्देश दिये हैं।

इस कदम के साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने समझाया कि सीएए किसी की नागरिकता नहीं छीनेगा और यह सभी को समझाने के लिए है।

इसी दिन केंद्र सरकार ने सीएए लागू करने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी, जैसे अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों और तीन देशों के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भी।

सीएम योगी ने जताया PM का आभार

पीड़ित मानवता के कल्याण के लिए नागरिकता (संशोधन) कानून लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है। इसने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक क्रूरता से पीड़ित अल्पसंख्यक समुदायों के लिए सम्मानजनक जीवन का मार्ग प्रशस्त किया है। मानवता को खुशी देने वाले इस मानवीय निर्णय के लिए माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार और माननीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद! इस कानून के तहत भारत की नागरिकता पाने वाले सभी भाई-बहनों को हार्दिक बधाई!

नोएडा पुलिस अलर्ट

पूरे देश में CAA कानून लागू होने के नोएडा के ऐसे इलाके जहां मुस्लिम आबादी है वहां पर नोएडा के जॉइंट कमिश्नर और तमाम आला अधिकारी पैदल गश्त करते नजर आए। आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 8 जामा मस्जिद के पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तथा सीआरपीएफ के जवानों के साथ पैदल मार्च निकाला गया। वहीं पुलिस अधिकारियों द्वारा तमाम समुदाय के लोगों से बताया गया कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular