Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsAligarh: अलीगढ़ की सोनू बनीं रोडवेज की पहली महिला ड्राइवर, पढ़े ये...

Aligarh: अलीगढ़ की सोनू बनीं रोडवेज की पहली महिला ड्राइवर, पढ़े ये दिलचस्प कहानी!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Aligarh: अगर आप कुछ करने की ठान लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी मायने नहीं रखती। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है अलीगढ़ जिले की पहली महिला रोजवेज बस ड्राइवर ने। वह पूरे जिले में एकमात्र महिला ड्राइवर हैं। अलीगढ़ जिले के खैर ब्लॉक के हजियापुर गांव का रहने वाला सोनू अलीगढ़ और नोएडा के बीच बस चलाता है। पहले कहा जाता था कि बस, ट्रक जैसे वाहन केवल पुरुष ही चला सकते हैं, यह मिथक दूर हो गया है। इसे सोनू ने तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि सोनू ने अपने बचपन के शौक को हकीकत में बदलकर एक नई मिसाल कायम की है।

अलीगढ़ की पहली महिला रोडवेज बस ड्राइवर

अलीगढ़ जिले का रहने वाला सोनू अलीगढ़ और नोएडा के बीच रोडवेज बस चलाता है। सोनू मलान ने बताया कि उन्होंने भाई से ट्रैक्टर और चाचा से बस चलाना सीखा और कानपुर में ट्रेनिंग भी ली। उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही ड्राइविंग का शौक था, बाद में उन्होंने अपने शौक के जरिए अपना भविष्य सुनिश्चित करने की ठानी और आज वह उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में जिले की पहली महिला ड्राइवर बन गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बात से बेहद खुश हैं।

महिला सशक्तिकरण पर ध्यान (Aligarh)

वहीं, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक चीनी प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण पर विशेष जोर दे रही है, परिवहन विभाग की ओर से महिलाओं को विशेष बढ़ावा दिया जा रहा है, ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें। इससे अन्य महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी। बस से सफर करने वाली महिला यात्रियों ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि अभी तक बस पुरुष ही चलाते थे, लेकिन अब महिला ड्राइवर के साथ सफर कर रहे हैं। किसी भी प्रकार का कोई डर नहीं है। सुरक्षित अनुभव कर रहा है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular