Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAllahabad Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी कहा- अपोजिट लिंग के साथ...

Allahabad Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी कहा- अपोजिट लिंग के साथ मुक्त संबंध के लालच में देश का युवा का हो रहा जीवन बर्बाद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Allahabad Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संचार माध्यमों के कारण सामाजिक बदलावों पर एक अहम टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा कि देश का युवा पश्चिमी संस्कृति का अनुकरण करते हुए अपने विपरीत लिंगी के साथ मुक्त संबंधों को तवज्जों दे रहा है। इस लालच में वह अपना जीवन बर्बाद कर रहा है। ऐसे में उसे कोई वास्तविक जीवनसाथी नहीं मिल पाता है।

सोशल मीडिया, वेब सीरीज के प्रभाव में युवा नहीं ले पा रहे सही निर्णय

कोर्ट ने अपनी अहम टिप्पणी में कहा कि देश के युवा सोशल मीडिया, फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और दिखाई जा रही वेब सीरीज के प्रभाव में अपने जीवन के बारे में सही निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। सही साथी की तलाश में वे अक्सर गलत व्यक्ति की संगति में पहुंच जाते हैं। अपनी टिप्पणी में कोर्ट ने येे भी कहा कि सोशल मीडिया, फिल्में आदि दिखाती हैं कि जीवन साथी के साथ बेवफाई सामान्य है। इस कारण कई युवा इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं।

2022 के केस के मामले में अहम टिप्पणी

बता दें कि कोर्ट ने यह टिप्पणी 2022 के मामले में एक लड़की को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी जय गोविंद उर्फ रामजी यादव की जमानत अर्जी मंजूर करते हुए की है। न्यायमूर्ति ने अपने इस फैसला में कहा कि इस स्थिति के कारण शादी का झूठा वादा करके बलात्कार का अपराध करना, आत्महत्या और आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध करना जैसे मामले अदालत में बड़ी संख्या में आ रहे हैं।
SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular