Tuesday, July 2, 2024
HomeCrime Newsदीवार से नोट की बारिश, पूर्व मंत्री की गर्लफ्रेंड के घर मिला...

दीवार से नोट की बारिश, पूर्व मंत्री की गर्लफ्रेंड के घर मिला करोड़ों का खजाना

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Amethi News Today: ईडी ने अमेठी के आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज इलाके में छापेमारी की। छापेमारी के वक्त घर के अंदर गायत्री प्रजापति की पत्नी महराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति मौजूद थे। ईडी ने उनकी करीबी महिला मित्र गुड्डा देवी के अमेठी स्थित आवास पर भी छापेमारी की। ईडी की टीम 3 घंटे तक दोनों के घरों में अलमारियों और अन्य सामानों की तलाशी लेती रही है।

ईडी ने किया गिरफ्तार

आज सुबह आवास विकास कॉलोनी में गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर और गंगागंज में गुड्डा देवी के घर पर दो-दो गाड़ियां पहुंचीं। जहां टीम गायत्री की पत्नी और अमेठी विधायक महराजी देवी और उनके बेटे अनुराग प्रजापति की मौजूदगी में उनके घर पर छापेमारी कर रही थी। फ़िलहाल, सपा सरकार पूर्व कैबिनेट मंत्री व खनन विभाग के सुप्रीमो गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

गर्लफ्रेंड गुड्डा देवी के घर छापेमारी

ईडी की दो टीमें चार लग्जरी गाड़ियों से अमेठी शहर के आवास विकास कॉलोनी पहुंचीं और गायत्री के घर में दाखिल हुईं। इससे पहले कि घर में मौजूद विधायक महराजी प्रजापति और उनके परिजन कुछ समझ पाते, ईडी ने अपनी पूछताछ शुरू कर दी। ईडी की टीम में कुल 12 अधिकारियों के अलावा सीआरपीएफ के सुरक्षाकर्मी भी थे। करीब सात बजे इसी टीम के आधे अधिकारी और सीआरपी जवान अमेठी कस्बे के गंगागंज मोहल्ले में गायत्री प्रसाद प्रजापति की गर्लफ्रेंड गुड्डा देवी के घर पहुंचे और छापेमारी शुरू कर दी।

ताले तोड़ने के लिए मिस्त्री बुलाया

गुड्डा देवी के घर में बंद अलमारियों के न खुलने पर मिस्त्री को बुलाया गया और ताले तोड़े गए। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को घर में एक खोखली दीवार के बारे में भी पता चला, जिसके बाद उस दीवार को तोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि इस दीवार में भारी मात्रा में नोटों के बंडल मिले और इन्हें गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन बुलानी पड़ी। बताया जा रहा है कि गुड्डा देवी के घर से करीब पांच करोड़ रुपये बरामद हुए हैं।

बेटे को हिरासत में लिया

गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर छापेमारी के बाद ईडी की टीम ने गायत्री के छोटे बेटे अनुराग प्रजापति को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि गायत्री प्रजापति के घर से करीब 40 लाख रुपये और भारी मात्रा में आभूषण बरामद हुए हैं। इस पैसे और ज्वेलरी के बारे में जानकारी के लिए आज ईडी ने गायत्री प्रजापति के परिवार को लखनऊ बुलाया है। छापेमारी के दौरान गायत्री प्रजापति की पत्नी और विधायक महराजी प्रजापति की तबीयत बिगड़ गई, जिसके इलाज के लिए अमेठी सीएचसी के डॉक्टर उनके घर गए, लेकिन आराम न होने पर उन्हें अमेठी सीएचसी में भर्ती कराया गया। शाम को उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दर्द होने पर रात करीब आठ बजे मुझे लखनऊ रेफर कर दिया गया।

पैसे गिनने वाली मशीन लानी पड़ी

इस छापेमारी में ईडी ने गंगागंज मोहल्ले में मौजूद गायत्री की गर्लफ्रेंड के घर की दीवाल को तोड़ दिया। अधिकारीयों ने बताया कि उनके घर के दीवार में नोटों की गद्दी मिली। जिसको देखकर सब चौक गए। इस सभी पैसों को गिनने के लिए पैसे गिनने वाली मशीन लानी पड़ी।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular