Sunday, May 19, 2024
HomePoliticsAmethi से चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा! बोले - 'मैं सांसद बनने का...

Amethi से चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा! बोले – ‘मैं सांसद बनने का फैसला करता हूं…

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Amethi: इस साल लोकसभा चुनाव के बिजुल बजते ही सभी पार्टिया एक्टिव हो गई है। सभी राजनीतिक दल एक-एक करके प्रत्याशी उतार रहे हैं। लेकिन अगर विपक्ष के सबसे बड़े पार्टी कांग्रेस की बात करें तो उन्होंने अपने प्रतिष्ठित सीट अमेठी (Amethi) से उम्मीदवरों के नामों की घोषणा नहीं की है। इस सीट पर सभी की निगाहे टिकी हुई है। ऐसे में गाँधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने इस सीट को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये बात सामने आ रही है कि मै अमेठी या देश के किसी कोने से चुनाव लडू।

रॉबर्ट वाड्रा ने क्या कहा

दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने एक न्यूज चॅनेल से बातचीत में कहा कि ‘’ मैं अगर सांसद बनने का फैसला करता हूं तो अमेठी के लोग मुझसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का उम्मीदवार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं सांसद बनने का फैसला करता हूं, तो अमेठी के लोग मुझसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं।

वर्षों तक गांधी परिवार ने काम किया है

वर्षों तक गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर में कड़ी मेहनत की। अमेठी की जनता मौजूदा सांसद से बेहद खफा है, उनका मानना है कि उन्हें चुनकर उन्होंने गलती की है। वाड्रा ने आगे कहा कि अमेठी की जनता को एहसास हो गया है कि स्मृति जी को जिताकर उन्होंने गलती की है. वह चाहते थे कि गांधी परिवार का कोई सदस्य यहां से चुनाव लड़े। वे मेरी ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं।

स्मृति ईरानी नहीं कर सकीं

कांग्रेस पार्टी जिसे भी चुनेगी, लेकिन वह बीजेपी को टक्कर दे सकता है और जो भी सांसद बनेगा, मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी उसे चुनेगी। चाहे वह गांधी परिवार से हो या कोई अन्य कांग्रेसी पुरुष या महिला, उसे वह करना चाहिए जो स्मृति ईरानी नहीं कर सकीं और प्रगति लानी चाहिए और कड़ी मेहनत करनी चाहिए। मैं इस बारे में कोई खास टिप्पणी नहीं कर सकता कि प्रियंका क्या सोचती हैं या दूसरे लोग क्या सोचते हैं, ये उनके विचार हैं।

मेरे लिए मांग और कॉल आ रही- वाड्रा

उन्होंने कहा कि हर जगह से मांग आ रही है कि उन्हें (रॉबर्ट वाड्रा) अमेठी का प्रतिनिधित्व करना चाहिए या देश के किसी भी कोने का, क्योंकि हर जगह से गांधी परिवार और मेरे लिए मांग और कॉल आ रही हैं। ऐसा निर्णय लिया गया है, जो भी महिला या पुरुष वहां रहेगा, कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से अमेठी की समस्याओं को सुधारने में मदद करेगी।

चुनाव लड़ने पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान

खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि, अगर मैं राजनीति में आकर कदम रखूंगा या किसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगा तो वहां प्रगति और गांधी परिवार की विरासत बढ़ेगी और मैं उस क्षेत्र में पूरी लगन से काम करूंगा। मैं हमेशा चाहता हूं कि प्रियंका सांसद बनें और संसद में आएं, फिर मैं भी (राजनीति में) आ सकता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अपनी मेहनत और सोनिया जी के आशीर्वाद और कांग्रेस पार्टी के आशीर्वाद से मैं आऊंगा हमेशा सांसदों और नेताओं के बीच रहें। वहां उनका मिलना होता है और उनकी पार्टी में शामिल होने के ऑफर भी आते हैं।

Also Read-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular