Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAmitabh Bachchan Birthday: जब जया ने रेखा को अमिताभ के सामने मारा...

Amitabh Bachchan Birthday: जब जया ने रेखा को अमिताभ के सामने मारा था थप्पड़? जानिए क्या था 43 साल पहले का वो किस्सा…

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Amitabh Bachchan Birthday: रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन… जब भी फिल्मी सितारों के अफेयर्स या उनकी प्रेम कहानियां सामने आती हैं तो इन तीन सेलिब्रिटीज का नाम जरूर लिया जाता है। इन तीनों के रिश्ते, रोमांस और आपसी विवादों ने कई अखबारों में सुर्खियां बटोरीं। रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानियां आज भी सिनेमा के गलियारों में गूंजती हैं। हालांकि, बाद में अमिताभ ने जया से शादी कर ली। लेकिन कहा जाता है कि अमिताभ और रेखा शादी के बाद भी एक-दूसरे से बात करते रहे। फिल्म के बहाने दोनों ने काफी वक्त साथ बिताया। एक दिन ऐसा हुआ कि जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ मार दिया। फिर अमिताभ भी देखते रहे। ये कहानी हम आपको बताएंगे…..

जया ने कैसे की अमिताभ और रेखा को एक-दूसरे से रखने की कोशिश

यह घटना 1980 में फिल्म ‘राम बलराम’ के सेट पर हुई थी। कुछ साल पहले, 1973 में जया और अमिताभ की शादी हुई थी। जया ने अमिताभ और रेखा को एक-दूसरे से दूर रखने की कोशिश की। हालाँकि, फिल्म के निर्माता और निर्देशक ने इस जोड़ी को फिल्म में लेने की कोशिश की। प्रोड्यूसर टीटो टोनी एक फिल्म में रेखा और अमिताभ को साइन करना चाह रहे थे, जिसका नाम ‘राम बलराम’ था।

जया बच्चन ने प्रोड्यूसर से कहा….

जया बच्चन ने निर्माताओं से ज़ीनत अमान को लेने के लिए कहा है, जो फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय करेंगी। जब रेखा को पता चला कि फिल्म में उन्हें रिप्लेस किया जाएगा तो उन्होंने टीटो टोनी से नहीं बल्कि डायरेक्टर विजय आनंद से सलाह ली। रेखा ने विजय आनंद को इस बात के लिए मना लिया कि वह राम बलराम में अमिताभ की हीरोइन होंगी।

जब अचानक से सेट पर पहुंच गई जया बच्चन

जब जया ने रेखा को अमिताभ के सामने मारा था थप्पड़

उस समय रेखा बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक थीं। विजय आनंद रेखा के बारे में बात कैसे नहीं करते? कथित तौर पर रेखा ने निर्माता टीटो टोनी को यह समझाने के लिए यह पेशकश की थी कि वह इसे अस्वीकार नहीं कर सकते। वह इस फिल्म में मुफ्त में काम करने के लिए तैयार हो गईं। राम बलराम की शूटिंग रेखा और अमिताभ बच्चन के साथ शुरू हुई। जब जया बच्चन को इस बारे में पता चला तो वह एक दिन अचानक सेट पर आ गईं।

जया ने रेखा को मारा थप्पड़, अमिताभ को आया गुस्सा!

कहा जाता है कि जब जया ने रेखा और अमिताभ को आपस में बात करते देखा तो उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने रेखा को सबके सामने थप्पड़ मार दिया। सेट पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। अमिताभ बच्चन भी अपना होश खो बैठे और गुस्से में वहां से चले गए।

रेखा जया को इस नाम से बुलाती हैं

लेकिन बाद में सब ठीक हो गया। रेखा और जया टकराव से बचती हैं लेकिन एक-दूसरे का सम्मान करती हैं। रेखा प्यार से जया को “दीदी भाई” कहकर बुलाती हैं। जया भी अमिताभ बच्चन के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

Also Read: गणपति को समर्पित है बुधवार का दिन, बप्पा को प्रसन्न करने के लिए जरुर करें ये काम..

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular