Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatAmla Face Pack: घर पर बनाये आंवले का फेसपैक, गुण जान कर...

Amla Face Pack: घर पर बनाये आंवले का फेसपैक, गुण जान कर दांग रह जाओगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Amla Face Pack: आज के समय में आंवले का सेवन सेहत के लिए बेहद ही लाभदायक माना गया है। आंवला आपकी सेहत के साथ-साथ स्किन का भी बेहतर तरीके से ख्याल रखता है। दरसअल, आंवले के अंदर विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है तो चलिए आज हम आपको आंवले की सहायता से बनने वाले कुछ बेहद ही अमेजिंग फेस पैक के बारे में बता रहे हैं।

आंवला और दही से बना फेस पैक

यदि आप स्किन पर सूरज से होने वाले सनटैन से परेशान हैं और उसे दूर करने के लिए आप आंवला से बने इस फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते है। इस फेस पैक को बनाने के लिए पहले 2 बड़े चम्मच आंवला पाउडर लें फिर उसमें एक बड़ा चम्मच दही डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब, उसमें थोड़ा सा शहद मिक्स करके चिकना पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को हाथों से अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और करीबन 15-20 मिनट बाद चेहरे को वॉश कर लें।

आंवला और हल्दी से बना फेस पैक

यह फेस पैक ना सिर्फ आॅयली स्किन के लिए अच्छा होता है, बल्कि चेहरे के एक्ने व ब्रेकआउट्स आदि को भी काफी कम करने में मददगार है। दरअसल, हल्दी के अंदर एंटी-बैक्टीरियल गुण पाये जाते हैं जो रोम छिद्रों को अंदर तक साफ करने में मदद करते हैं और इस तरह मुंहासों को भी रोकते हैं। आंवला और हल्दी का फेसपैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में 3 चम्मच आंवला पाउडर, 1 टीस्पून हल्दी पाउडर और 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में, गुनगुने पानी से चेहरे को वॉश कर लें।

ये भी पढ़ें:- Haldwani flood: हल्द्वानी में बारिश के कारण भारी नुकसान, 6 मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त, जिलाधिकारी ने क्षेत्र का लिया जायजा

Fire Robot News: अब आग पर काबू पाना होगा आसान, दिल्ली के बाद नोएडा में भी नजर आएगा Fire robot, जानें क्या है विशेषताएं 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular