Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsAnant-Radhika pre wedding: अनंत अंबानी कभी नहीं करना चाहते थे शादी, जानें...

Anant-Radhika pre wedding: अनंत अंबानी कभी नहीं करना चाहते थे शादी, जानें क्या थी वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Anant-Radhika pre wedding: बहुत कम लोगों को पता है कि अनंत बचपन से ही  जानवरों की सेवा करना चाहते थे। वंतारा चिड़ियाघर भी उनके सपनों की ही उपज है। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी छोटी उम्र से ही जानवरों की देखभाल करने का सपना देखते थे। राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने से ठीक पहले, अनंत अंबानी ने दुनिया को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट, वंतारा के बारे में बताया। यह दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर और पुनर्वास केंद्र बनने के उद्देश्य से एक समर्पित वन्यजीव संरक्षण परियोजना है।

बचपन से ही जानवरों की देखभाल करने का सपना

वंतारा का अर्थ है ‘जंगल का तारा’। यह चिड़ियाघर रिलायंस के जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के भीतर 3,000 एकड़ में फैला हुआ है। अनंत अंबानी छोटी उम्र से ही जानवरों के कल्याण के लिए काम करना चाहते थे। उनका सपना उनके प्रोजेक्ट वंतारा के साथ साकार हुआ, जो दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर और पशु बचाव केंद्र बनने जा रहा है। यह स्थान दुर्व्यवहार, घायल और लुप्तप्राय जानवरों को पोषण देने वाला वातावरण प्रदान करता है। एक साक्षात्कार के दौरान, अनंत ने खुलासा किया कि भगवान जानवरों के रूप में आते हैं, और यही एक कारण है कि यह परियोजना एक व्यावसायिक पहल नहीं है।

अनंत अंबानी कभी शादी नहीं करना चाहते….

अनंत अंबानी, हम तो रूबरू भगवान को देख नहीं सकते तो मैं ये मानता हूं कि जानवर का सेवा करना ही मेरे लिए भगवान का कार्य है और भगवान का सेवा करने जैसा मुझे मौका मिला है। मैं ये दिल से करता हूं इसे सिर्फ बिजनेस का कुछ लेना देना है नहीं। अनंत अंबानी ने साझा किया कि वह कभी शादी नहीं करना चाहता था क्योंकि वह अपना जीवन जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित करना चाहता था।

Also Read: Bright future tips: अपने बच्चों के फ्यूचर को करना है तैयार? टीनएज से ही…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular