Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaWednesday Ke Upay: घर में नहीं टिकता पैसा, तो बुधवार के दिन...

Wednesday Ke Upay: घर में नहीं टिकता पैसा, तो बुधवार के दिन कर ले यह आसान उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Wednesday Ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान गणेश को समर्पित है। किसी भी शुभ या मांगलिक कार्य से पहले भगवान शिव के पुत्र भगवान गणेश की पूजा करना अनिवार्य माना जाता है। उनका कहना है कि इससे काम में बाधाएं दूर होती हैं और सफलता के द्वार खुलते हैं। इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधि-विधान से पूजा की जाती है। इस दिन व्रत करना भी फलदायी माना जाता है। बुधवार के दिन चर्च सर्विस के अलावा ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय भी करने चाहिए। यदि आप वित्तीय समस्याओं से जूझ रहे हैं तो ये उपाय स्थिति को आसान बनाने में मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में।

ये भी पढ़ें:- Badaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल, जिले में तैयार की जाएगी 65 किचन गार्डन!

बुधवार को करें ये आसान उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से वे प्रसन्न होते हैं और आशीर्वाद देते हैं। भगवान गणेश की कृपा से आप भी अपने करियर में सफल हो सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आपको भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए पूजा के दौरान ध्रुव अर्पित करना चाहिए। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार भगवान गणेश के लिए धारवा का बहुत महत्व है।
  • अगर आपको काम में असफलता मिल रही है या कोई महत्वपूर्ण काम बिगड़ गया है तो आपको बुधवार के दिन अपनी गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे आपके बुरे कर्मों से छुटकारा मिल जाएगा।
  • इसके अलावा बुधवार के दिन भगवान गणेश के मंदिर जाएं और भगवान गणेश के मूर्ती पर हल्दी या हल्दी का तिलक लगाएं। फिर उसके माथे से तिलक लेकर उसके माथे पर लगाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है। यह तिलक लगाकर काम पर जाएंगे तो सफल होंगे।
  • जिन लोगों की कुंडली में बुध दोष होता है, वे इसके परिणामस्वरूप वित्तीय समस्याओं में पड़ जाते हैं। ऐसे में बुध ग्रह से छुटकारा पाने के लिए दोष के साथ-साथ भगवान गणेश, देवी लक्ष्मी और बुध ग्रह की भी विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन पूजा के बाद पूरे घर में गंगा जल छिड़कना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी का प्रवेश होगा और आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:- UP News: बुलंदशहर में बड़ा हादसा! नहर में गिरी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत, कई लापता

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular