Sunday, July 7, 2024
HomeEducationArmy Agniveer Result 2024: आर्मी अग्निवीर के रिजल्ट हुए घोषित, ऐसे कर...

Army Agniveer Result 2024: आर्मी अग्निवीर के रिजल्ट हुए घोषित, ऐसे कर सकते है चेक

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Army Agniveer Result 2024: भारतीय सेना ने आर्मी अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणामों का ऐलान किया है। इन नतीजों को joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है।

22 अप्रैल से 3 मई 2024 को हुई परीक्षा

भारतीय सेना ने आर्मी अग्निवीर का परिणाम जारी कर दिया है। इंडियन आर्मी ने लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक किया गया था। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Ritu Singh: BSP कैंडिडेट को सिक्कों से तौला जा रहा था, टूटकर तराजू गिरने से सिर में लगी चोट

भारतीय सेना ने हाल ही में राजस्थान के लिए आर्मी अग्निवीर की परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। आर्मी ने अग्निवीर जीडी, ट्रेड्समैन, टेक, नर्सिंग असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए हैं। अन्य राज्यों के लिए भी जल्द ही परिणाम घोषित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

Result ऐसे करें चेक:-

पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।
फिर होम पेज पर दिए गए सीईई रिजल्ट के टैब पर क्लिक करें।
अब CAPTCHA दर्ज करें और सबमिट करें।
PDF आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें।

बदले गए हैं चयन के तरीके

भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती चयन प्रक्रिया में बदलाव किया है, पहले भर्ती रैली का आयोजन किया जाता था और इसमें सफल Candidate लिखित परीक्षा देते थे,लेकिन अब पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी। एग्जाम में सफल कैंडिडेट ही भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं, सेना ने रैली में भीड़ को कम करने के लिए ये बदलाव किया है।

ये भी पढ़ें: पहाड़ों की वो बकरी जो करती है जहरीले सांपों का शिकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular