Tuesday, May 21, 2024
Homeटॉप न्यूज़सावधान! छठ घाट पर नजर आए मगरमच्छ, चेतवनी जारी

सावधान! छठ घाट पर नजर आए मगरमच्छ, चेतवनी जारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Crocodiles Seen At Chhath Ghat: बिहार के गोपालगंज में गंडक नदी के करीब छठ घट पर कई विशाल मगरमच्छ दिखाई दिए। ये घटना डुमरिया के पास की है। इतने सारे मगरमच्छों को देख घाट पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। कई लोग तो घाट से कोसों दूर नजर आए।

गंडक नदी पर बैरिकेडिंग

आपको बता दें कि चार दिवसीय छठ पर्व के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु नदी किनारे घाट पर जाते हैं। छठ व्रती कल गंडक नदी में नहाय-हाय के साथ स्नान करेंगे। ऐसे में श्रद्धालुओं के मन मगरमच्छ को लेकर डर बन गया है। वहीं, जिला प्रशासन श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए गंडक नदी घाट के आसपास बैरिकेडिंग लगाई जा रही है।

लोगों को मगरमच्छों से सावधान रहने की अपील

प्रशासन ने कई संवेदनशील इलाकों में गोताखोरों की भी तैनाती किया है। इस बीच, डुमरिया घाट पर एक बड़ा मगरमच्छ देखे जाने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया। छठ व्रत करने वाले लोगों को बुर्जियों में स्नान कर भगवान भास्कर को अर्ध्य देने को कहा जाता है। पुलिस प्रशासन लोगों को मगरमच्छों से सावधान रहने के लिए प्रोत्साहित करने वाले बैनर और पोस्टर भी लगाए। घाट में एसडीआरएफ की भी तैनाती की गई है।

बैरिकेडिंग के अन्दर से सूर्य भगवान को अर्घ्य देने की अपील

गोपालगंज के पुलिस आयुक्त स्वर्ण प्रभात ने कहा कि मगरमच्छ पाए जाने के बाद गंडक नदी के सभी घाटों पर लोगों को सावधान रहने को कहा गया है। कहा गया है कि घाट के किनारे सावधानी से जाना चाहिए और बैरिकेडिंग के अन्दर से ही भगवान भास्कर को अर्घ्य दे।

ALSO READ: खुशखबरी! सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, चेक करें नए रेट 

सुरंग में फंसे सभी मजदूरों की जान बचाने के लिए जंग लगातार जारी, पिछले 5 दिनों से फंसी 40 जिन्दगियां  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular