Friday, July 5, 2024
HomeHealth Tipsसावधान! आप भी टॉयलेट में करते हैं फोन का इस्तेमाल? तो हो...

सावधान! आप भी टॉयलेट में करते हैं फोन का इस्तेमाल? तो हो सकती है ये गंभीर बीमारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP, Toilet: बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करना आम हो गया है, लेकिन ऐसा करना आप लिए बेहद की खतरनाक है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। इससे बवासीर का खतरा बढ़ जाता है, जिसे आम भाषा में पाइल्स भी कहा जाता है। इसके अलावा, बाथरूम में मौजूद बैक्टीरिया आपके फोन पर आ सकते हैं, जिससे आपको बीमारी का खतरा हो सकता है।

बवासीर का खतरा (Toilet)

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि बाथरूम में फोन का इस्तेमाल करने से बवासीर का खतरा बढ़ जाता है। बवासीर की समस्या काफी दर्दनाक होती है और मलाशय की नसों में सूजन के कारण होती है।

बैक्टीरिया का खतरा (Toilet)

बाथरूम में मौजूद बैक्टीरिया आपके फोन से चिपक सकते हैं, जो आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। इससे आपको कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

सुधार के उपाय (Toilet)

बेहतर होगा कि आप बाथरूम जाते समय अपना फ़ोन अपने साथ न ले जाएँ। इससे आपके स्वास्थ्य पर पड़ने वाला नकारात्मक प्रभाव कम हो जाएगा। अगर आपके घर में वेस्टर्न टॉयलेट है तो सीट पर बैठते समय पैरों के नीचे स्टूल रखना भी एक उपाय हो सकता है। इस तरह, आप अपने स्वास्थ्य की रक्षा करेंगे और बाथरूम में फोन का उपयोग करने के जोखिम को कम करेंगे।

ये भी पढ़ें:- नौकरी में पाना चाहते हैं सफलता, तो इन मंत्रों का करें जाप

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों दूसरी लिस्ट, उत्तराखंड से ये तीन नाम शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular