Sunday, May 19, 2024
HomeCricket newsAus Vs Pak: अपने आखिरी मैच में वॉर्नर पाकिस्तान को धो डाला,...

Aus Vs Pak: अपने आखिरी मैच में वॉर्नर पाकिस्तान को धो डाला, जमकर कुटाई की है

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Aus Vs Pak: डेविड वॉर्नर ने सिडनी में शानदार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से जीत दिलाई और पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की। अपना 112वां और अंतिम टेस्ट खेलते हुए, वार्नर 57 रन पर आउट हो गए। खत्म होने से सिर्फ 11 रन दूर और घरेलू दर्शकों के सामने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड मैदान छोड़ दिया। अपने 19वें टेस्ट अर्धशतक के साथ मार्नस लाबुस्चगने 62 रन और स्टीव स्मिथ चार रन बनाकर अंत में मौजूद थे, क्योंकि आस्ट्रेलियाई टीम ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 130 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज वार्नर ने क्या कहा?

2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 37 साल सलामी बल्लेबाज वार्नर ने कहा, “हम मनोरंजन व्यवसाय में हैं, यहां आकर और जो मैं हर समय करने की कोशिश करता हूं उसे प्रदर्शित करके खुश हूं।” “मैंने ट्वेंटी-20 से शुरुआत की, यहां आकर उसका अनुकरण करने की कोशिश की, अपने शॉट्स खेलने की कोशिश की और बोर्ड पर जीत हासिल करने में कामयाब रहा।” यह पूछे जाने पर कि वह कैसे याद किया जाना चाहते हैं, वार्नर ने कहा: “रोमांचक, मनोरंजक और, मुझे उम्मीद है, जिस तरह से मैंने खेला, मैं हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लाऊंगा।”

अंतिम पारी के लिए बाहर आने पर मिला था गार्ड ऑफ ऑनर

यह कुछ हद तक विपरीत स्थिति थी जब वॉर्नर, जिन्हें “द बुल” के नाम से जाना जाता है, स्पिनर साजिद खान की गेंद पर पगबाधा का रिव्यू गंवाने के बाद आउट हो गए। वार्नर को पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने बधाई दी, जिन्होंने अपनी अंतिम पारी के लिए बाहर आने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया था, इससे पहले कि वह आखिरी बार एससीजी से बाहर निकलते समय उत्साहित भीड़ का स्वागत करते हुए अपना बल्ला लहराया।

वार्नर की 75 गेंदों पर सात चौकों की मदद से खेली गई यह आम तौर पर आक्रामक पारी थी, जो क्रैशिंग ड्राइव और दुस्साहसिक रिवर्स स्वीप से भरपूर थी। क्रिसमस पर मेलबर्न में मौजूदा श्रृंखला हासिल करने के बाद यह पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की लगातार 17वीं टेस्ट जीत थी। “लड़कों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया वह मुझे पसंद आया। यह हमारे लिए (दक्षिणी) गर्मियों की शानदार शुरुआत रही है, ”कप्तान पैट कमिंस ने कहा, जिन्हें 12 की औसत से 19 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। “जब भी हम बैकफुट पर थे, लड़कों ने हमें प्रतियोगिता में वापस लाने का एक तरीका ढूंढ लिया।”

ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका

ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका तब लगा जब वार्नर के बचपन के दोस्त और साथी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दूसरे ओवर में शून्य पर साजिद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। लेकिन इसने वार्नर के लिए केंद्र बिंदु बना दिया क्योंकि उन्होंने अपने डराने वाले आक्रामक रवैये से गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों पर दबाव बनाने की कोशिश की। उनका 37वां टेस्ट अर्धशतक सिर्फ 56 गेंदों पर आया।

वार्नर को किया जाएगा याद

वार्नर ऑस्ट्रेलिया के महानतम सलामी बल्लेबाजों में से एक के रूप में सेवानिवृत्त हुए, उन्होंने अपने पदार्पण के बाद से 44.59 की औसत से 26 शतकों के साथ 8,786 टेस्ट रन बनाए। लेकिन उन्हें 2018 के “सैंडपेपरगेट” बॉल-टैम्परिंग घोटाले में उनकी केंद्रीय भूमिका के लिए भी याद किया जाएगा।

ALSO READ: 

Shani Dev: इन राशि वालों के लिए 2024 बेहद शुभ, शनि देव कर देंगे मालामाल 

UP Weather: उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम! बारिश के बाद ठंड में बढ़ोतरी, जानें आज के मौसम का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular