Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्यामंदिर के तर्ज पर नजर आया अयोध्या एयरपोर्ट, प्रभु श्री राम की...

मंदिर के तर्ज पर नजर आया अयोध्या एयरपोर्ट, प्रभु श्री राम की जीवन से जुड़ी 14 महत्वपूर्ण बातों को ऐसे जाएगा दिखाया

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ayodhya Airport: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है। ऐसे में मंदिर निर्मीण का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही अयोध्या में काम की स्पीड तेजी पकड़ रही है। मंदिर के साथ-साथ रामनगरी में एयरपोर्ट भी बन रहा है, जिसके निर्माण का काम काफी तेजी से हो रहा है। ज्लदी ही उड़ानें भी शुरू होने की संभावना है।

14 महत्वपूर्ण चित्रों एयरपोर्ट पर जाएगा दर्शाया

श्री राम की नगरी में बन रहे एयरपोर्ट की एक खासियत ये भी है कि इसका निर्मीण मंदिर के तर्ज पर ही किया जा रहा है। साथ ही साथ इसकी दिवारों पर सौंदर्यकरण के लिए प्रभु श्री राम के जीवन से लिए गए 14 महत्वपूर्ण चित्रों को दर्शाया गया है। जिसमें प्रभु श्री राम की जीवन शैली को दर्शया गया है। जल्द ही इस इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर विमानों का आना भी चालू हो जाएगा। अयोध्या के लोगों के साथ-साथ देश भर से आने वाले लोगों के लिए ये एक सुखद अनुभव होगा।

अंतिम चरण पर एयरपोर्ट का काम (Ayodhya Airport)

श्रीराम एयरपोर्ट के महाप्रबंधक राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि श्रीराम एयरपोर्ट पर काम अंतिम चरण में है। रनवे और पार्किंग क्षेत्र पूरी तरह से तैयार हो चुका है। निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है। सुधार कार्य जारी है। डीजीसीए की टीम जांच करने गई थी। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही उड़ानें शुरू होंगी।’ पूरा एयरपोर्ट भगवान श्री राम मंदिर के डिजाइन के अनुसार बनाया जा रहा है और इस मंदिर के निर्माण कार्य में शामिल होना हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है।

एक परिचालन प्रक्रिया चल रही है। इसे अगले सप्ताह डीजीसीए से परिचालन मंजूरी मिलने की उम्मीद है। फिलहाल एयरपोर्ट की तकनीकी समीक्षा की पूरी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और 15 दिसंबर 2023 तक पूरी होने की उम्मीद है।

ALSO READ: 

UP Crime: PCS अधिकारी की बेटी के साथ चलती गाड़ी में गैंगरेप, 3 आरोपी गिरफ्तार 

UP Weather Today: यूपी में शुरू हुई कांपने वाली ठंड! इस शहर का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular