Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAyodhya Deepotsav : 10 लाख दीपों से जगमगाएगी राम नगरी, 22 जनवरी...

Ayodhya Deepotsav : 10 लाख दीपों से जगमगाएगी राम नगरी, 22 जनवरी को अयोध्या को रोशन करेगी योगी सरकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Deepotsav : प्रदेश की सीएम योगी 22 जनवरी को अयोध्या को जगमग करने की तैयारी कर रही है। रामलला के दिव्य एवं भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने पर शाम को पूरी रामनगरी 10 लाख दीपों से जगमगा उठेगी।

डबल इंजन सरकार के आह्वान पर घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों और पौराणिक स्थलों पर ‘राम ज्योति’ जलाई जाएगी। सरयू नदी के किनारे की मिट्टी से बने दीयों से राम की नगरी रोशन होगी।

प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या, प्रदेश, देश और दुनिया के राम भक्त उत्साहित हैं। 500 साल के संघर्ष के बाद भगवान राम पूरे वैभव के साथ अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। डबल इंजन सरकार ने इस ऐतिहासिक मौके को पूरे देश में उत्सव की तरह मनाने की अपील की है।

14 साल के वनवास के बाद श्रीराम के अयोध्या लौटने पर दीपक जलाकर दिवाली मनाई गई थी, अब प्राण-प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद ‘राम ज्योति’ जलाकर दिवाली मनाई जाएगी। सात साल से भव्यतम दीपोत्सव का आयोजन कर रही योगी सरकार 22 जनवरी को एक बार फिर अयोध्या को दीपों से सजाएगी, जिसका दिव्य स्वरूप दुनिया देखेगी।

2017 में सत्ता संभालने के बाद ही योगी सरकार ने दीपोत्सव का आयोजन किया था। 2017 में अयोध्या को 1.71 लाख दीपों से सजाने वाली योगी सरकार ने 2023 के दीपोत्सव में 22.23 लाख दीपों से सजावट कर नया रिकॉर्ड बनाया था।

Also Read:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular