Monday, July 1, 2024
HomeLive Updateलाखों दीयों की रोशनी से जगमगाया अयोध्या, PM मोदी ने फोटो शेयर...

लाखों दीयों की रोशनी से जगमगाया अयोध्या, PM मोदी ने फोटो शेयर कर लिखी ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya Deepotsav: बीती रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में दीपोत्सव की अलौकिक तस्वीरों को देशवासियों के साथ साझा किया। तस्वीरों को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नजारा कितना अद्भुत है। पीएम मोदी ने 22 लाख से अधिक दीये  प्रज्वलित होने के बाद नजारा को अलौकिक और अविस्मरणीय करार देते हुए रविवार को कहा कि वहां से निकलने वाली ऊर्जा पूरे भारत में नई उमंग और उत्साह का संचार कर रही है।

बता दें कि दीपोत्सव के सातवें संस्करण के तहत सरयू नदी के तट पर राम की पैड़ी के 51 घाटों पर 25,000 स्वयंसेवकों ने शनिवार को 22.23 लाख दीये प्रज्वलित किए। जो कि किसी स्थान पर एक साथ सर्वाधिक दीये जलाने का रिकॉर्ड बना है। पिछले साल की तुलना में दीयों की यह संख्या 6.47 लाख अधिक है।

अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय!

प्रधानमंत्री ने अपने एक्स पोस्ट पर दीपोत्सव की अलौकिक तस्वीरें साझा की हैं साथ में लिखा है कि ‘अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय! लाखों दीयों से जगमग अयोध्या नगरी के भव्य दीपोत्सव से सारा देश प्रकाशमान हो रहा है। इससे निकली ऊर्जा संपूर्ण भारतवर्ष में नई उमंग और नए उत्साह का संचार कर रही है। मेरी कामना है कि भगवान श्री राम समस्त देशवासियों का कल्याण करें और मेरे सभी परिवारजनों की प्रेरणा शक्ति बनें। जय सियाराम!’

ALSO READ: Agra: दरिंदगी की हदें पार, 5 युवकों ने युवती के साथ किया गैंगरेप 

यूपी के इस गांव में दिवाली मनाएंगे सीएम योगी, करोड़ों के विकास कार्य का देंगे उपहार

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular