Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAyodhya News: सावन के आखिरी सोमवार को रामनगरी में उमड़ा आस्था का...

Ayodhya News: सावन के आखिरी सोमवार को रामनगरी में उमड़ा आस्था का सैलाब….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), AKHAND SINGH, Ayodhya News: भगवान राम की नगरी में सावन के आखिरी सोमवार के मौके पर आस्था का सैलाब उमड पड़ा है। आसपास के जिलों के अलावा बड़ी संख्या में राम भक्त रामनगरी में भगवान शिव की आराधना कर रहे है अयोध्या के शिवालयों में दर्शन पूजन का दौर सुबह 4:00 से ही चल रहा है।

सरयु नदी के स्नान घाटों पर स्नान कर श्रद्धालु शिव की पूजा अर्चना के लिए शिवालयों की तरफ बढ़ रहे हैं। प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए हैं छोटे-छोटे बैरिकेड लगाकर बाकायदा सुरक्षा का मास्टर प्लान बनाया गया है जो मंदिर की क्षमता के अनुरूप एक मार्ग से श्रद्धालुओं को मंदिर के गर्व ग्रह में प्रवेश कराया जा रहा है। दूसरे मार्ग से सुरक्षित श्रद्धालुओं को निकास दिया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही निगरानी

श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए पूरे मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है इसके अलावा दूर-दराज से अयोध्या पहुंचे श्रद्धालुओं को कम से कम और सुविधा हो इसका भी जिला प्रशासन ध्यान रख रहा है सुरक्षा के साथ श्रद्धालुओं की आवश्यकताओं को भी प्रधानता दी जा रही है अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु प्रशासनिक व्यवस्थाओं की प्रशंसा कर रहे हैं।

गिरीश पति त्रिपाठी का कहना है

अयोध्या नगर निगम के महापौर ने रामनगरी के मेला क्षेत्र की साफ सफाई की व्यवस्था की कमान स्वयं संभाल रखी है संपूर्ण मेला क्षेत्र में नगर निगम के अधिकारियों के साथ महापौर पदयात्रा कर मेला क्षेत्र की सफाई व्यवस्था की जांच कर रहे हैं अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने कहां की अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छ अयोध्या सुंदर अयोध्या और सुरक्षित अयोध्या मिले यह प्राथमिकता है श्रद्धालु सुविधाजनक ढंग से रामनगरी आए और दर्शन पूजन कर सके उन्हें साफ सफाई के साथ स्वछतम नगरी का एहसास भी हो।

राम लला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि सावन महीना के सभी सोमवार विशेष महत्व रखते हैं सावन माह के साथ पुरुषोत्तम मास का मिलन शिव की आराधना का इस बार दो माह मिला है आज सावन का आखिरी सोमवार है और आज के दिन भगवान शिव की आराधना करने से शिव प्रसन्न होते हैं।

Also read: Meerut Crime News:  पहले शराब पिलाई, फिर सुपारी किलर ने कर दिया काम-तमाम, पिता ने क्यों दे डाली बेटे की हत्या की सुपारी?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular