Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsAyodhya News: अयोध्या पहुंचे CM योगी ने उतारी आरती, थोरी देर में...

Ayodhya News: अयोध्या पहुंचे CM योगी ने उतारी आरती, थोरी देर में में दीपोत्सव

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Ayodhya News: दिवाली के अवसर पर आज राम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव पर न्या कीर्तिमान स्तापित हो गया है। आज पूरे अयोध्या में 2223000 दीप जलाने का विश्व रिकॉर्ड बन गया है। जिस वजह से यह रिकॉर्ड गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड में फिर से दर्ज हो गया है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को सर्टिफिकेट भी मिला है।

अयोध्या में 2223000 दीप जलाने का विश्व रिकॉर्ड बना.

पूरे अयोध्या में 2223000 दीप जलाने का विश्व रिकॉर्ड बन गया है। जिस वजह से इस रिकॉर्ड को गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड में फिर से दर्ज किया गया है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को सर्टिफिकेट भी मिला है।

क्या कहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि मै जब भी यहां आता था तो एक ही नारा गूंजता था ‘योगी जी एक काम करो और मंदिर का निर्माण करो। जिसकी वजह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंदिर का निर्मा कार्य तेजी से हो रहा है। 30 हजार र 500 करोड़ रुपये से अयोध्या का विकास किया जाएगा, इस समय हम नई अयोध्या को बनते देख रहे हैं। बता दें कि अयोध्या में आज कई आयोजन हो रहे हैं और भगवान राम की झांकी भी निकाली गई है। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं की भी मौजूदगी रही है। तो वहीं भगवान राम का राज्याभिषेक किया गया और सीएम योगी ने भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन पर आरती उतारी।

आने वाले अतिथियों का स्वागत करें अयोध्यावासी

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की वजह से श्रद्धालुओं की भारी संख्या में भीड़ दिखेगी। इसलिए अयोध्यावासी दिल खोलकर आने वाले अतिथियों का स्वागत करें। आपको अपने आतिथ्य से यहां आने वाले हर अतिथि को मोहित करना है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कि इस बार अयोध्या के 51 घाटों पर 24 लाख दीये जलाए जाएंगे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा. तो वहीं पिछले 6 साल से अयोध्या में दीपोत्सव का रिकॉर्ड बन रहा है।

Also Read: दीवाली के दिन इतने दीए जलाना होता है बेहद ही शुभ, जानें क्या है संख्या

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular