Sunday, June 2, 2024
HomeEntertainment NewsAyodhya : रामायण धारावाहिक के राम ने कहा- श्रीराम भारत की संस्कृति...

Ayodhya : रामायण धारावाहिक के राम ने कहा- श्रीराम भारत की संस्कृति और पहचान के अभिन्न अंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya : रामानंद सागर के प्रसिद्ध धारावाहिक ‘रामायण’ में राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और माता सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के भव्य समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए वह अयोध्या पहुंच चुके है। इस दौरना अयोध्या निवासियों ने उनका शानदार स्वागत किया है। अरुण गोविल ने एक इंटरव्यू में कहा है कि भगवान राम हमारे देश का गौरव, संस्कृति की पहचान और स्वाभिमान हैं। भगवान राम के चरित्र में साहस, गंभीरता, विचारशीलता, बड़ों को सम्मान…सब कुछ है।

अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि प्रसिद्ध धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए वह पहली पसंद नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैंने रामानंद सागर से शुरुआत में ही कहा था कि मैं सिर्फ भगवान राम का किरदार निभाना चाहता हूं। मुझे रिजेक्ट कर दिया गया और ये रोल किसी और को ऑफर कर दिया गया। लेकिन बाद में मुझे इस रोल के लिए वापस बुलाया गया। रामायण ने गोविल को प्यार और पहचान दी, लेकिन इसके बाद उन्हें कम भूमिकाएं मिलीं क्योंकि फिल्म निर्माताओं के लिए उन्हें किसी अलग भूमिका में कल्पना करना मुश्किल था।

मुझे वह प्यार और सम्मान नहीं मिलता: अरुण गोविल

हालांकि, अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि किसी अन्य किरदार ने उन्हें इस स्तर का सम्मान नहीं दिलाया होगा। रामायण में अपने रोल के बारे में गोविल ने कहा कि प्रोफेशनल लाइफ में इसके कई फायदे और नुकसान थे। उस वक्त मैं फिल्मों में अच्छा काम कर रहा था, लेकिन इसके बाद मुझे फिल्मों में काम नहीं मिल सका। उस समय मुझे लगा कि यह मेरे लिए नुकसान है लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि अगर मैंने 500 फिल्में भी की होतीं तो भी मुझे वह प्यार और सम्मान नहीं मिलता जो मुझे मिलता है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular