Monday, May 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAzam Khan: आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्‍स का छापा, आजम...

Azam Khan: आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्‍स का छापा, आजम खान ने सबसे पहले क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Azam Khan: रामपुर! पूर्व कैबिनेट मंत्री सपा नेता आजम खांन, चमरौआ के विधायक नसीर खां और सपा नेता ज़िला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमेन ,सलीम कासिम के घर पर बुधवार तड़के आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे। जिसके बाद शहर में हड़कंप मच गया है। घरों के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। आज़म खान के घर को फोर्स ने चारों तरफ से घेर रखा है।

आयकर विभाग की टीम ने उनके घर पर छापा मारा

सपा शासन काल में मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर पर रहने वाले आजम खां की पिछले कई सालों से परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिनों पहले रामपुर पहुंची ईडी ने उनके बेटे और अन्य लोगों से पूछताछ की थी। जौहर विवि में जाकर रिेकार्ड खंगाला था। आज अब बुधवार तड़के आयकर विभाग की टीम ने उनके घर पर छापा मारा।

आजम खान ने अधिकारियों से क्या कहा?

आज़म ने कहा: “मेरे पास केवल एक बैंक खाता है जहाँ मेरी पेंशन जाती है, इसके अलावा दुनिया में मेरे पास कोई बैंक खाता नहीं है। मैंने लोगों से शैक्षिक कार्य करने के लिए कहा… उन्होंने दान स्वीकार किया और इस विश्वविद्यालय का निर्माण किया।” आजम खान की पत्नी डॉ. सदन में पूर्व सांसद और पूर्व विधायक तंजीन फातिमा भी मौजूद रहीं। तंजीन फातिमा की तबीयत इस वक्त खराब चल रही है। इसके अलावा आजम खान के बेटे और पूर्व सांसद अब्दुल्ला आजम भी मौजूद हैं।

टीम छापेमारी करके सभी से पूछताछ कर रही

जहां कुछ रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा चमरौआ विधायक नसीर खां और सपा नेता सलीम कासिम के घर पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी करके सभी से पूछताछ कर रही है।

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात

सूत्रों के हवाले से खबर है की रामपुर के अलावा मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में सुबह से सुराग तलाशे जा रहे हैं।आयकर विभाग की टीम सपा नेता आजम खां, सलीम कासिम और चमरौआ विधायक नसीर खां के घर पर छापेमारी कर रही है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात है।

Also Read: Noida Accident: नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! पिछले एक महीने मे 9 हज़ार से ज्यादा लोगों पर किया…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular