Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsAzam Khan Wife: न्याय की जीत हुई है और...जेल से रिहा होने...

Azam Khan Wife: न्याय की जीत हुई है और…जेल से रिहा होने के बाद बोलीं आजम खान की पत्नी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Azam Khan Wife: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा (Azam Khan Wife) को पिछले सप्ताह इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बुधवार को रामपुर जिला जेल से रिहा कर दिया गया। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को 24 मई को जमानत मिली थी। जेल से रिहा होने के बाद तंजीम फातिमा ने इसे “अन्याय की हार और न्याय की जीत” बताया।

पिछले साल जेल हुई थी

गौरतलब है कि रामपुर की एक अदालत ने मोहम्मद आजम खान के परिवार के तीन सदस्यों को जालसाजी के आरोप में दोषी ठहराया था। हालांकि उच्च न्यायालय ने सभी को जमानत दे दी है, लेकिन आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को अभी भी जेल में रहना होगा क्योंकि उनके खिलाफ कई अन्य मामले लंबित हैं। तंजीम फातिमा स्थानीय अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले साल 28 अक्टूबर से जेल में थीं। अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित जालसाजी मामले में रामपुर सत्र न्यायालय ने उन्हें सात साल कैद की सजा सुनाई थी।

बेटे अब्दुल्ला के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए

मामला 3 जनवरी 2019 का है, जब रामपुर से भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आजम खान और उनकी पत्नी (Azam Khan Wife) ने अपने बेटे अब्दुल्ला के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं। शिकायत के बाद कोर्ट ने तीनों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी पाया, जिसमें धारा 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी), धारा 420 (धोखाधड़ी), धारा 471 (जाली दस्तावेज को असली के तौर पर इस्तेमाल करना), धारा 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी) शामिल हैं। सजा के बाद से रामपुर के सांसद आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं, जबकि अब्दुल्ला आजम इस समय हरदोई जेल में हैं और तंजीम फातिमा रामपुर जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें:- नोएडा पुलिस ने ‘शेर’ कंटेंट क्रिएटर को किया गिरफ्तार, Video में कर रहा था अश्लील शब्दों का इस्तेमाल

जेल से रिहा होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तंजीम फातिमा ने कहा, “अन्याय की हार हुई है और कोर्ट ने न्याय को जिंदा रखा है।” अपने पति आजम खान और बेटे अब्दुल्ला के बारे में पूछे जाने पर फातिमा ने इसे एक सुनियोजित साजिश बताया और कहा कि पुलिस, सरकार और मीडिया सभी इसमें शामिल हैं क्योंकि किसी ने उनका मामला नहीं उठाया। अपनी रिहाई को “न्याय की शुरुआत” बताते हुए फातिमा ने कहा कि वह अपने समर्थकों को बताना चाहती हैं कि आखिरकार सच्चाई की जीत होगी।

समर्थकों में उत्साह

इस मामले में समाजवादी पार्टी और उसके नेताओं के प्रति सरकार और प्रशासन के रवैये पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। तंजीम फातिमा की रिहाई से उनके समर्थकों में उत्साह है, वहीं आजम खान और उनके बेटे की रिहाई का इंतजार जारी है। पूरे मामले ने राजनीतिक हलकों में गरमागरम बहस छेड़ दी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि कानूनी लड़ाई आगे क्या मोड़ लेती है।

ये भी पढ़ें:- Monsoon Update: यूपी में आसमान से बरस रही आग के बीच झमाझम बारिश, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular