Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsBaba Ramdev: उत्तराखंड सरकार ने दिया बाबा रामदेव को बड़ा झटका, कई...

Baba Ramdev: उत्तराखंड सरकार ने दिया बाबा रामदेव को बड़ा झटका, कई प्रोडक्ट के लाइसेंस किए सस्पेंड

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Baba Ramdev: उत्तराखंड सरकार ने योगगुरु रामदेव (Baba Ramdev) की फार्मा कंपनियों के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। यह कदम बार-बार प्रकाशित हो रहे भ्रामक विज्ञापनों को देखते हुए उठाया गया है। उत्तराखंड औषधि नियामक ने यह आदेश 15 अप्रैल को जारी किया था, लेकिन इसे अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

भ्रामक विज्ञापनों को लेकर लाइसेंस सस्पेंड

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने भ्रामक विज्ञापनों को लेकर रामदेव (Baba Ramdev) और पतंजलि आयुर्वेद की खिंचाई की थी। अब 30 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होने वाली है। यह सुनवाई 2022 में आईएमए की याचिका पर हो रही है, जिस पर एंटी-कोविड टीकाकरण अभियान और चिकित्सा के आधुनिक तरीकों को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें:- Lucknow News: Reel की दीवानगी ने ली मौत! बहनों के साथ नदी किनारे लड़की बना रही थी वीडियो

साथ ही जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने रामदेव की एफएमसीजी कंपनी-पतंजलि फूड्स लिमिटेड को कारण बताओ नोटिस भेजा है। चंडीगढ़ स्थित डीजीजीआई ने अपनी जांच में सात फर्जी फर्मों द्वारा जारी किए गए फर्जी बिलों को देखा। उनका आरोप है कि पतंजलि फूड्स द्वारा लगभग 27.46 करोड़ रुपये के फर्जी आईटीसी दावे किए गए थे। बता दें कि कंपनी के प्रवक्ता ने नोटिस की पुष्टि की, लेकिन मामले पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

ये भी पढ़ें:- पूर्व PM के पोते के सैंकड़ों अश्लील वीडियो!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular