Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBadaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल,...

Badaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल, जिले में तैयार की जाएगी 65 किचन गार्डन!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Badaun News: खबर उत्तर प्रदेश के जिला बदायूं से है। यहां विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की सेहत का  खास ख्याल रखने के लिए जिले में 65 परिषदीय विद्यालयों में किचन गार्डन तैयार किए गए हैं। जिन स्कूलों में किचन गार्डन बनाये गए हैं। वहां के स्टूडेंट्स को हरी सब्जियों से बना पौष्टिक मिड-डे-मील दिया जाएगा। जिसके लिए विद्यालय परिसर में ही किचन गार्डन बनाए गए हैं। जहां जैविक तरीके से हरी सब्जियां तैयार की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:-  UP Lok Sabha Elections 2024: BJP ने MLC के लिए 36 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे

हर एक किचन गार्डन को बनाने में लगे पांच-पांच हजार

हर एक किचन गार्डन को तैयार करने में पांच-पांच हजार रुपये लगे है। बता दे कि शासन स्तर के अलावा विभागीय स्तर पर इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ ही उनकी सेहत का भी ध्यान रखा जाए।

65 प्राथमिक  स्कूलों में तैयार किए गए किचन गार्डन (Badaun News)

इससे प्राथमिक  स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मिड-डे-मील में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता और भी अच्छी हो सकेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में किचन गार्डन बनाये गए हैं। जिसमें हरी सब्जियां को बोया जाएगा। ये सभी सब्जियां पोषक तत्वों से भरपूर हैं। बदायूं जिले के 65 प्राथमिक स्कूलों  में ये किचन गार्डन तैयार किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- Pakistan News: पाकिस्तान में बैन होगा इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और टिकटॉक? बताई ये वजह

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular