Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़Bangladesh Election: बांग्लादेश में 5वीं बार PM बनी शेख हसीना, रचा इतिहास

Bangladesh Election: बांग्लादेश में 5वीं बार PM बनी शेख हसीना, रचा इतिहास

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Bangladesh Election: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और अवामी लीग प्रमुख शेख हसीना पांचवीं बार चुनी गईं। बांग्लादेश में मतदान ख़त्म हो चुका है और गिनती जारी है। हालांकि, सत्तारूढ़ अवामी लीग ने 50 फीसदी से ज्यादा वोट वाली सीटों पर कब्जा कर लिया है। छिटपुट हिंसा की घटनाओं और मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके गठबंधन सहयोगियों के बहिष्कार के बीच बांग्लादेश का आम चुनाव रविवार को समाप्त हो गया।

5वीं बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनी शेख हसीना (Bangladesh Election)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और अवामी लीग प्रमुख शेख हसीना पांचवीं बार चुनी गईं। बांग्लादेश में मतदान ख़त्म हो चुका है और गिनती जारी है। हालांकि, सत्तारूढ़ अवामी लीग ने 50 फीसदी से ज्यादा वोट वाली सीटों पर कब्जा कर लिया है। छिटपुट हिंसा की घटनाओं और मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके गठबंधन सहयोगियों के बहिष्कार के बीच बांग्लादेश का आम चुनाव रविवार को समाप्त हो गया। आपको बता दें कि 76 वर्षीय हसीना 2009 से सत्ता में हैं और उनकी अवामी लीग ने दिसंबर 2018 में पिछला चुनाव जीता था।

ALSO READ: 

Ram Mandir: राममय हुआ अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव, पतंगों पर छाए भगवान राम 

Ram Mandir Inauguration: यूपी के इस गांव में भगवान श्री राम को लोग कहते हैं मामा, आश्रम में दर्शन से पूर्ण होती है सभी मनोकामनाएं

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular