Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024BSP को दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बड़ा झटका, इन 2...

BSP को दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बड़ा झटका, इन 2 सीटों के कैंडिडेट का नामांकन निरस्त

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), BSP: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) को बड़ा झटका लगा है। बीएसपी के दो लोकसभा उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार के दस्तावेजों में खामियां पाए जाने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन रद्द कर दिया।

इस कैंडिडेट का नामांकन खारिज होने के बाद मंजूरी

दूसरे प्रत्याशी सत्यवीर सिंह के नामांकन की जांच चल रही है। बसपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार मानने से इनकार कर दिया है। इसलिए यह लगभग तय है कि उनका नामांकन भी रद्द हो जायेगा। वहीं, उत्तर प्रदेश की आंवला सीट से बसपा उम्मीदवार आबिद अली का नामांकन रद्द कर दिया गया था।

हालांकि, अब बसपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद मंजूरी मिल गई है। वहीं, बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर आरोप लगाया है। उन्होंने इसे साजिश बताया है और मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाने को कहा है।

ये भी पढ़ें:- UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड रिजल्ट में मिले कम मार्क्स, तो इस तरीके से बढ़ जाएंगे नंबर

BSP जिलाध्यक्ष ने फर्जी प्रत्याशी सत्यवीर सिंह के खिलाफ थाने में तहरीर देकर मामले की जांच की मांग की है। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी इस मामले की गहन जांच की मांग की है। बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश के बाद बसपा नेता थाने में डटे हुए हैं। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया है।

BSP सुप्रीमो ने किया इनकार

बता दें कि इस मामले को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बसपा सुप्रीमो मायावती से बात की। जिसमें मायावती ने कहा कि उन्होंने सिर्फ एक ही उम्मीदवार घोषित किया है जो आबिद अली हैं और दूसरे उम्मीदवार सत्यवीर सिंह को भी वह नहीं जानती हैं। नामांकन मंजूर होने के बाद बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने कहा कि ऐसे लोग आपको जल्द ही जेल में मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:- Meerut News: गाली के विरोध पर दुकानदार ने किराएदार पर किया हमला, मेरठ के बाजार में मची हड़कंप 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular