Monday, May 20, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: उत्तराखंड मौसम को लेकर बड़ा अपडेट, भारी बारिश के अलर्ट...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड मौसम को लेकर बड़ा अपडेट, भारी बारिश के अलर्ट के साथ ओले पड़ने की संभावना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के मौसम में अब बदलाव की उम्मीद की जा रही है। अभी बारिश की स्थिति बनी हुई है। कई स्थानों पर गरज के साथ छींटे के साथ-साथ ओले पड़ने की भी संभावना जताई गई है। देहरादून में शुक्रवार को दिन में धूप खिलने के आसार हैं। वहीं, बादलों का असर भी दिख रहा है। ऐसी स्थिति में तेज बारिश और कुछ इलाकों में ओले पड़ने की भी संभावना जताई गई है।

ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क

वहीं बात करें पर्वतीय क्षेत्र की तो कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने के संभावना है। प्रदेश में मानसून की बारिश का क्रम धीमा पड़ गया है। ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क है और उमस भरी गर्मी का असर दिख रहा है। कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो रही है।

मौसम सामान्य रहने का अनुमान

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। पिछले कुछ दिनों से बारिश कम होने के कारण तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। मैदानी क्षेत्र गर्मी से बेहाल हैं, जबकि सुबह और शाम को मौसम सुहाना हो रहा है। गुरुवार को भी लोग उमस भरी गर्मी पड़ने से परेशान रहे। शाम के समय बदल तो छाए, लेकिन बरसे नहीं।

अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम के मिजाज में किसी तरह का खास परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है। गढ़वाल के ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिली रहेगी। कुमाऊं में नैनीताल सहित कई क्षेत्र में गरज चमक के साथ तीव्र बौछारों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में दिन में धूप निकलने के कारण लोगों को उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, दोपहर बाद 3 बजे से आसमान में बादलों का असर दिखने से राहत मिलेगी। दिन में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

Read more:PM Modi Varanasi Visit : पीएम मोदी कल पहुचंगे काशी, संसदी क्षेत्र को देंगे बड़ी सौगात, जानें क्या होगा पूरा कार्यक्रम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular