Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन…

India News (इंडिया न्यूज़), Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की मांग को लेकर छात्रों ने सोमवार को बाबे सैयद गेट पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने रेगुलर कुलपति की मांग उठाई है। पूर्व कुलपति डॉ तारिक मंसूर के इस्तीफा देने के बाद से पिछले चार महीने से मोहम्मद गुलरेज कार्यवाहक कुलपति का काम देख रहे हैं। छात्रों का कहना है कि स्थाई कुलपति नहीं होने से विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

छात्रों का कहना है कि रेगुलर कुलपति के नहीं होने से एएमयू कर्मचारियों की भी समस्याएं हल नहीं हो रही है। छात्रों का यह भी कहना है कि कुलपति पद के लिए वह स्वयं भी कैंडिडेट है। इसलिए उन्हें कुलपति की कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है। छात्रों ने कहा है कि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए जनरल सिलेक्शन कमिटी भी समय से नहीं हो पा रही है। छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्राक्टर को सौंपा।

एएमयू छात्र ने कहा जल्द से जल्द कुलपति का चुनाव हो

एएमयू छात्र सलमान गौरी ने बताया कि हमारा प्रदर्शन करने का मकसद था कि मौजूदा वाइस चांसलर कार्यवाहक कुलपति है। हम लोगों को जरूरत स्थाई कुलपति की है। जो सिलेक्शन कमेटी और एएमयू कर्मचारियों की समस्याओं को सुन सकें। चार महीने गुजर गए हैं लेकिन कुलपति के लिए अभी इलेक्शन नहीं करा पा रहे हैं। सलमान ने कार्यवाहक कुलपति से गुजारिश की है कि जल्द से जल्द कुलपति का चुनाव कराएं। मौजूदा वाइस चांसलर कभी कोर्ट मेंबर और कभी एक्जीक्यूटिव कौंसिल के नाम पर चुनाव में देर कर रहे है। छात्रों की डिमांड है कि वाइस चांसलर का इलेक्शन जल्दी कराया जायें। सलमान ने कहा कि एक सप्ताह का समय दिया जा रहा है। अगर कुलपति इलेक्शन की कवायद नहीं होती है तो अनिश्चितकालीन प्रदर्शन करेंगे।

एएमयू प्रॉक्टर ने कहा

इस मामले में एएमयू प्रॉक्टर वसीम अली ने कहा कि छात्रों की मांग है कि कुलपति पैनल के लिए जल्द से जल्द कवायद की जाएं। उन्होंने बताया कि कुलपति के चयन को लेकर एक प्रक्रिया होती है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर बना हुआ है और बिना कुलपति के विश्वविद्यालय नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि कुलपति का अपॉइंटमेंट जो भी होता है वह कानून के तहत ही होता है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर काम कर रहे हैं। एएमयू में पढ़ाई ऑन टाइम चल रही है। सभी कक्षाएं चल रही है, एडमिशन भी कंप्लीट हो गया है। सभी चीजें वक्त के साथ चल रही है। किसी चीज में कोई गड़बड़ी या देरी नहीं हो रही है।

Also Read:

गिरिराज परिक्रमा को गोवर्धन में उमड़ा श्रद्वालु भक्तों का सैलाब, मथुरा में आस्था और भक्ति से सराबोर नजर आ रही गिरिराज तलहटी

 

Indianews UP Team

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago