होम / Ghaziabad News: गाजियाबाद में पत्नी और ससुराल वालो के उत्पीड़न से परेशान युवक ने की खुदखुसी

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पत्नी और ससुराल वालो के उत्पीड़न से परेशान युवक ने की खुदखुसी

• LAST UPDATED : September 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां कवि नगर क्षेत्र के हरसांव गांव में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक ने ससुरालियों और पत्नी पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। इस दौरान उसने एक मिनट 45 सेकंड का वीडियो भी बनाया। वीडियो में पत्नी के लिए मैसेज छोड़ा है।

युवक ने खुदखुसी से पहले पत्नी के लिए वीडियो बनाया 

‘अंजू ये मैसेज तेरे है बस, लव यू, बाकी आज आखिरी बार शक्ल देख ले कोई दिक्कत ना है। कोई बात नहीं है तेरे बालक ठीक हैं। देख सोनू तो चला, तेरे भाई ने कही थी वो तेरा दूसरा ब्याह कराएगा तो अब दूसरा ब्याह भीं हो जाएगा। चल बाय अपना ध्यान रखियो और कुछ भी मेरे से गलती हुई हो तो माफ कर दियो, बाय, टाटा’ ये बातें हरसांव गांव के रहने वाले जोगेंद्र उर्फ सोनू ने एक मिनट 45 सेकंड के एक वीडियो में कहीं। इस वीडियो को बनाने के बाद 23 सितंबर को जोगेंद्र ने फंदा लगाकर जान दे दी।

जोगेंद्र के पिता ने दर्ज करवाया मुक़दमा 

जोगेंद्र के पिता जयप्रकाश ने कविनगर थाने में जोगेंद्र की पत्नी अंजू, साली आशा और साले मनीष पर उनके बेटे का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। हरसांव की मंढैय्या निवासी जयप्रकाश का कहना है कि जोगेंद्र उर्फ सुक्खन की शादी 2019 में अहमदगढ़ बुलंदशहर के गांव अतरौली नंगला निवासी अंजू के साथ हुई थी।

अंजू, उसका भाई मनीष और साली आशा जोगेंद्र को करते थे परेशान

जोगेंद्र चालक था। आरोप है कि शादी के बाद अंजू, उसका भाई मनीष और साली आशा उसे परेशान करने लगे थे। अंजू छोटी-छोटी बातों पर उनके बेटे से झगड़ा करती थी। जिसके बाद वह अपने भाई व अन्य लोगों को बुलाकर मारपीट करवाती थी। एक बार अंजू और उसके भाई ने उनके बेटे व उनके परिवार पर आरोप लगाते हुए कविनगर थाने में शिकायत करके अपमानित किया था। एसीपी कविनगर श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने के धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई होगी।

बहन के नाम जमीन करवाने का दवाब डालता था साला

जयप्रकाश का आरोप है कि मनीष आए दिन उनके बेटे को जमीन अंजू के नाम करने के लिए धमकाता था। बेटे की गृहस्थी बनाए रखने के लिए उन्होंने उसे अलग मकान लेकर भी दे दिया। लेकिन वे इसके बावजूद बाज नहीं आए और उनके बेटे का उत्पीड़न करे रहे।

जोगेंद्र के खुदखुशी से पहले झगड़ा करके चली गई थी अंजू मायके

जयप्रकाश का आरोप है कि 21 सितंबर को अंजू ने जोगेंद्र के साथ झगड़ा किया और अभद्रता व गाली-गलौच भी की। इसके बाद अंजू दोनों बच्चों को छोड़कर मायके चली गई। बाद में पता चला कि अंजू को उसका भाई मनीष उसे लेने के लिए घर के बाहर आया था।आरोप है कि 23 सितंबर को अंजू और मनीष ने फोन करके जोगेंद्र से अपमानित तरीके से बात की। मनीष ने जोगेंद्र को मरने के लिए उकसाया और कहा कि वह अंजू की शादी कहीं और कर देंगे। इन्हीं बातों से तंग आकर जोगेंद्र ने फंदा लगाकर जान दे दी।

Read more: SK Das Death: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन, सीएम धामी ने व्यक्त किया दुख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox