होम / Moradabad News: मुरादाबाद में 7 साल के बच्चे का हुआ अपहरण, मुठभेड़ में दो बदमाश घायल….

Moradabad News: मुरादाबाद में 7 साल के बच्चे का हुआ अपहरण, मुठभेड़ में दो बदमाश घायल….

• LAST UPDATED : August 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Moradabad News: बीते शनिवार शाम को मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र से अपहरण हुए 7 साल के बच्चे को पुलिस ने बदमाशों के साथ मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया। मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए साथ ही एक एसआई भी बदमाशों की गोली से घायल हो गए। घर के बाहर साइकिल चलाते समय बदमाश कार में उठाकर ले गए थे। बच्चे के पिता को फोन कर फिरौती मांगी थी साथ ही बदमाशो ने पुलिस को बताने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी थी।

रात से ही बच्चे की तलाश में पुलिस ने सभी थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। रविवार की सुबह बिलारी थाना क्षेत्र में हाइवे पर चैकिंग के दौरान पुलिस द्वारा रोके जाने पर पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गयी, जिसके बाद अपहरण हुए बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया।

क्या है पूरा मामला 

मुरादाबाद के बुद्धि विहार कॉलोनी के सेक्टर 9 बी के रहने वाले नवनीत गुप्ता के 7 साल के बेटे वैदिक गुप्ता का बीते शनिवार की शाम सफेद रंग की कार सवार बदमाशों ने घर के बाहर से अपहरण कर लिया था। नवनीत गुप्ता उस समय अपने ऑफिस में थे जो एक निजी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी में इंजीनियर है। उनकी पत्नी अपने घर के अंदर काम कर रही थी। अपहरण के कुछ समय बाद बदमाशो ने नवनीत को फोन कर बच्चे के अपहरण के बारे में बताया साथ ही उसको छोड़ने की एवज में फिरौती भी मांगी थी। बदमाशो ने विश्वास दिलाने के लिए नवनीत की बात उनके बेटे वैदिक से जब कराई तो उसने कहा कि पापा में दिल्ली जा रहा हुं बात कही तभी बदमाशो ने फोन काट दिया।

पुलिस को जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने परिवार को भरोसा दिलाया कि उनका बेटा सही सलामत मिल जाएगा। पुलिस ने बच्चे की तलाश में सभी थानों में सर्च चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। आज सुबह अंधेरे में जब बदमाश बच्चे को लेकर बिलारी थाने की तरफ से जा रहे थे, तभी पुलिसबल के साथ हाइवे पर चेकिंग कर रहे एसआई अनुज ने सफेद रंग की बेंगनार कार आते देख हाथ देकर रोकने की कोशिश की तो पुलिस को सामने देख बदमाश हड़बड़ा गए और एसआई अनुज पर तमंचे से गोली चला दी। बदमाश पुलिस को पीछा करते देख जंगल मे गाड़ी छोड़कर भागने लगे तभी पुलिस ने भागते हुए दोनो बदमाश अंकुश शर्मा और शशांक मेहता की टांग में गोली मारकर घायल कर दबोच लिया और वैदिक को कार से सकुशल बरामद कर लिया।

फिरौती के लिए फोन आने के बाद पुलिस हो गयी एक्टिव

वैदिक के अपहरण के बाद उसके पिता के पास जब बदमाशो ने फिरौती के लिए फोन किया और विश्वास दिलाने के लिए वैदिक से बात करायी। उसके बाद पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस एक्टिव हो गयी। पुलिस ने आस पड़ोस के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में खंगालने में जुट गई। अधिकारियों ने जनपद के सभी थाना क्षेत्रों अलर्ट कर हाईवे चेकिंग अभियान शुरू करने के लिए कहा गया। एसओजी और सर्विलांस टीम उस नम्बर को ट्रेस करने में जुट गई जिस नम्बर से बदमाशो ने फोन कर नवनीत से फिरौती मांगी थी। साथ ही नवनीत के मोबाइल पर जितने भी फोन आ रहे थे सबको हैंड फ्री करके सुन रही थी।

एसएसपी ने दी घटना की पूरी जानकारी

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि बीते शनिवार को एक 7 साल के बच्चे को जो कक्षा 2 का छात्र है जब वह घर के बाहर साइकिल चला रहा था तो कार सवार बदमाशो ने उसका अपहरण कर लिया था। जिसके बाद बच्चे के पिता को फोन करके अपहरणकर्ता द्वारा 40 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गयी थी। फिरौती की रकम आज सुबह देने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 5 टीमो का गठन किया गया। सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। आज सुबह बिलारी की तरफ जाते समय इस कार को ट्रेस किया गया। जब कार को रोकने की कोशिश की तो बदमाश जंगल की तरफ कर छोड़कर भागने लगे। बदमाशो ने पुलिस पर फायर किया तो एक एसआई घायल हो गया जबाबी कार्यवाही में दोनो बदमाशो को भी गोली लगी है। उपचार के लिए इनको बिलारी सीएससी लाया गया इसके बाद उपचार के लिए मुरादाबाद जिले अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पकड़े गए बदमाश में से एक बदमाश उसी मोहल्ले का रहने वाला है जहां से बच्चे का अपहरण किया था, दूसरा बदमाश लाइनपार क्षेत्र का रहने वाला है। बदमाशो की परिवार से कोई दुश्मनी नही थी बस रुपये के लिए बच्चे का अपहरण किया गया था। बच्चे का भी मेडिकल कराकर परिवार को सौंपा जा रहा है।

Also read: नए स्वरूप में नजर आएगा UP Vidhanbhawan, पटल को मिला नया स्वरूप, उद्घाटन आज

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox