होम / Tiger Terror: बाघ से परेशान ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, झिरना और ढेला पर्यटन जोन को किया बंद

Tiger Terror: बाघ से परेशान ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, झिरना और ढेला पर्यटन जोन को किया बंद

• LAST UPDATED : December 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Tiger Terror: आपको बता दें कि रामनगर क्षेत्र के आसपास स्थित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बाघ और गुलदार के आतंक को लेकर ग्रामीण काफी परेशान है। जंगली जानवरों के आतंक के बाद जहां एक और ग्रामीण घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो वही स्कूल जाने वाले बच्चे स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं।

पिछले सप्ताह एक महिला को उतारा था मौत के घाट

कुछ दिन पूर्व एक महिला पर बाघ ने हमला बोलते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया था। इसके साथ ही एक युवक पर भी बाघ ने हमला बोलकर उसे घायल कर दिया था। जिसका उपचार चल रहा है इसके अलावा बाघ द्वारा कई मवेशियों को अपना निवाला बनाया जा चुका है। ग्रामीणों द्वारा 9 दिसंबर को इस बाघ को पकड़े जाने के साथ ही मृतक महिला के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा तथा घायल अंकित का विभाग द्वारा उपचार कराए जाने की मांग को लेकर कॉर्बेट नेशनल पार्क के झिरना और ढेला पर्यटन जोन को बंद किया गया था।

विभाग के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

इस बीच ग्रामीण और अधिकारियों के बीच काफी नोक झोक में हुई थी। ग्रामीणों ने मांग पूरी न होने पर 14 दिसंबर को फिर से उक्त जोनो को बंद करने की घोषणा की थी। इसके बाद ग्रामीणों ने  फिर से धरना प्रदर्शन करते हुए विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्क प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे ग्रामीणों ने ये भी चेतावनी दी है, कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो एक सप्ताह बाद फिर से वह इन गेटों को बंद करेंगे।

आज जो पर्यटक भ्रमण पर आए हुए थे। उन्हें काफी परेशान होना पड़ा तथा पर्यटकों को अधिकारियों द्वारा दूसरे रास्ते से प्रवेश कराया गया। वही मामले में डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि बाघ को ट्रेंकुलाइज करने की अनुमति मिल चुकी है तथा शीघ्र ही इसे ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू कर लिया जाएगा। अन्य मांगों के लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

ALSO READ:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से हालत नाजुक, हॉस्पिटल में भर्ती 

CG Politics: PM मोदी ने जीता सब का दिल, जब BJP के सभी बड़े नेता टेबल की ओर भागे..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox