होम / UP News: खेत की मेड़ पर लगे तारों में फंसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

UP News: खेत की मेड़ पर लगे तारों में फंसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

• LAST UPDATED : January 28, 2024

India News (इंडिया न्यूज),UP News: बागपत जनपद के शाहपुर बाणगंगा स्थित वन क्षेत्र के पास खेत की मेड़ पर लगे तारों में सुबह एक तेंदुआ फंस गया। जिसके बाद लहूलुहान हो गया इसकी जानकारी किसानों ने वन विभाग को दी वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू शुरू कर किया और उसे पिजरे मे बंद कर साथ ले गए

खेत की मेड़ पर लगे तारों में फंस तेंदुआ

किसानों ने बताया कि शाहपुर वन क्षेत्र के पास धर्मवीर का सरसों का खेत है। सुबह एक तेंदुआ खेत की मेड़ पर लगे तारों में फंस गया। इसके बाद निकलने के प्रयास में वह घायल हो गया। किसानों ने इसकी जानकारी गांव के लोगों के अलावा वन क्षेत्र के अधिकारियों को दी। इसके बाद वन रेंजर बड़ौत सुनेंद्र कुमार सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया कई घंटे बाद में तेंदुआ नहीं पकड़ा जा सका। उसके बाद इसकी जानकारी मेरठ रेंज के अधिकारियों को दी गई है। उधर तेंदुआ फंसे होने की जानकारी मिलते ही आसपास गांव के लोग तेंदुआ देखने वन क्षेत्र में पहुंचे तेंदुए की जानकारी के बाद बिनौली पुलिस मौके पर पहुंची।

मौके पर पहुंची टीम

सुबह ये जानकारी मिली शाहपुर बन गंगा में एक तेंदुआ है जो फंसा हुआ है। उसमें हमने टीम को भेजो रेंजर आए और उनकी टीम मौके पर आई। हमने आकर देखा कि वहां पर एक फंदा लगा हुआ है। हमने मौके पर बाकी टीम भी बुला ली रेस्क्यू टीम भी आई और रेस्क्यू किया उसकी पट्टी कर दी है और अभी उसे रखेंगे। मौके पर जो टीम आती है उसे डिसाइड करने में टाइम लगता है ताकि लोगो को कोई चोट न पोहचे अभी रेंजर की टीम बनी है जिसमें जांच होगी उसके बाद यह पता चलेगा कि बंदा शिकारी ने लगाया था या कुछ और है।

ALSO READ: 

Gyanvapi Survey Report: ‘मंदिर गिरा कर बनी ज्ञानवापी मस्जिद’, विश्व हिंदू परिषद का दावा, जानें पूरी खबर  

कमाई न होने के बावजूद भी पत्नी को देना होगा गुजारा भत्ता- हाई कोर्ट 

Ayodhya News: योगी सरकार का अयोध्या को बड़ा तोहफा! सरयू नदी में वाटर मेट्रो का लुफ्त उठा सकेंगे टूरिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox