होम / UP: CM योगी की पुलिस का अनोखा रूप, एक बेटी को नई जिंदगी दे दी

UP: CM योगी की पुलिस का अनोखा रूप, एक बेटी को नई जिंदगी दे दी

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के महमके के जिस सिपाही की बदमाश ने हत्या कर दी थी, उसी की बेटी की शादी पुलिस ने बहुत ही धूमधाम से शादी कराया है। पुलिस ने न सिर्फ जगह की व्यवस्था, भोजन और व्यंजनों की व्यवस्था की, बल्कि दुल्हन को उपहार के रूप में दिए गए घरेलू सामान, आभूषण और मोटरसाइकिल का खर्च भी उठाया और बारातियों का बड़े पैमाने पर स्वागत किया। दुल्हन की मां ने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अपनी बेटी की शादी इतने धूमधाम से करेंगी और परिवार के लिए रक्षक बनने के लिए वह यूपी पुलिस की ऋणी रहेंगी।

ये भी पढ़ें:- UP News: PM आज गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, 8700 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिल्यान्यास

ये है पूरा मामला (UP)

लगभग एक साल पहले, यूपी के उरई जिले के कोतवाली पुलिस क्षेत्र में तैनात कांस्टेबल भेदजीत सिंह की 10 मई, 2023 को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हालांकि, घटना के चार दिनों के भीतर, जालौन पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों-रमेश रायकवार और कल्लू अहिरवार-पड़ोसी जालौन जिले में एक मुठभेड़ में। लेकिन वह कहानी का अंत नहीं था। “मारे गए अपराधी रमेश रायकवार के परिवार के सदस्य बेहद दयनीय स्थिति में रह रहे थे और इसने हम सभी को द्रवित कर दिया। उनके पास घर पर मुश्किल से कुछ था, शादी करने के लिए दो बेटियाँ थीं, और कोई काम करने वाला नहीं था। तभी हमने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही, हमने मारे गए अपराधी की पत्नी को दोनों बेटियों की शादी का सारा खर्च उठाने का वादा किया।

ये भी पढ़ें:- UP News: बुलंदशहर में बड़ा हादसा! नहर में गिरी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत, कई लापता

पुलिस ने बनाया शादी का प्लान

हाल ही में, रमेश की विधवा तारा ने त्रिपाठी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनकी बेटी शिवानी की शादी झाँसी जिले में तय हो गई है और तभी जालौन पुलिस ने शादी की योजना बनाना शुरू कर दिया। “इसके बाद हमने शादी की योजना बनाई। सीओ ने कहा, ”हमने पैसे इकट्ठा किए, आम जनता से भी मदद ली, एक जगह बुक की, बाइक और अन्य सामान सहित घरेलू उपहारों की व्यवस्था की, भोजन, जलपान और आभूषणों की भी व्यवस्था की।”

नहीं देखा होगा यूपी पुलिस का ये रूप

रमेश रायकवार की पत्नी तारा रायकवार ने कहा कि 2 मार्च को, उरई का जानकी पैलेस इस अनोखी शादी का गवाह बना, जहां पड़ोसी जिले (जालौन) के पुलिसकर्मियों ने न केवल बारातियों का स्वागत किया, बल्कि नवविवाहित जोड़े को अपना आशीर्वाद भी दिया। “मैंने यूपी पुलिस का यह पक्ष नहीं देखा है। जब मैंने अपने पति को खो दिया, जो जालौन पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया, तो मैंने भी अपना जीवन समाप्त करने के बारे में सोचा क्योंकि हम अत्यधिक गरीबी में जी रहे थे और दो बेटियों की शादी करनी थी। यह एक मृत अंत मिलने जैसा था। लेकिन, जालौन पुलिस को धन्यवाद, जो हमारे साथ खड़ी रही और हमारी पूरी मदद की। पुलिस ने न केवल परिवार को आर्थिक मदद दी बल्कि मेरी बेटियों की शादी के आयोजन में हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। और आज, उन्होंने अपना वादा पूरा किया।”

ये भी पढ़ें:- Cylinder Blast: लखनऊ में दर्दनाक हादसा! सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, कई घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox