होम / UP Weather: यूपी में अगले 4 दिनों तक बेतहाशा गर्मी, जानें कैसे बचें हीटवेव से

UP Weather: यूपी में अगले 4 दिनों तक बेतहाशा गर्मी, जानें कैसे बचें हीटवेव से

• LAST UPDATED : April 22, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather:भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में तेज गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD ने बताया कि अगले चार दिनों यानी 23, 24,25, और 26 अप्रैल तक पुरे प्रदेश में हीटवेव की स्थिति रह सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी एलर्ट किया कि 23 अप्रैल को पूर्वांचल में ज्यादा गर्मी हो सकती हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार, 22 अप्रैल को पारा 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। स्काईमेट के अनुसार यह हफ्ता खत्म होते-होते यानी 28 अप्रैल तक दिन का तापमान लखनऊ समेत कई प्रदेश के इलाकों में 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं रात में भी भी तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

ALSO READ: Summer Vacation: इन राज्यों में स्कूल का समय और गर्मी के छुट्टियों का शेड्यूल बदला

हीटवेव से बचने के लिए क्या करें?

लू चलने की स्थिति में पर्याप्त पानी पिएं और जितनी बार संभव हो पानी पियें। भले ही आपको प्यास न लगी हो। धूप में बाहर जाते समय सूती कपड़े और कपड़े, छाता/टोपी, जूते या बूट का प्रयोग करें। जब तापमान बहुत अधिक हो जाए तो बाहरी तूफानों से बचें। खासकर दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच धूप में निकलने की इजाजत। जो लोग बाहर ठंडे मौसम या गर्म मौसम से आते हैं उन्हें गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

ALSO READ: UP News: माफिया बृजेश सिंह के बेटे के साथ साइवर फ्रॉड, डीलरशिप के नाम पर ठगे 11 लाख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox